भारत में नई बाइक और कारें

MG ने भारत में लॉन्च से पहले टीज़ की eZS, 1 चार्ज में 300km चलेगी इलैक्ट्रिक SUV

MG ने पहले ही कहा था कि कंपनी 2019 में भारत में पूरी तरह इलैक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी और अब कंपनी ने अपने सोशल मीडिया पेज पर इसका टीज़र जारी किया है.

फोटो देखें
कंपनी ने अपने सोशल मीडिया पेज पर इसका टीज़र जारी किया है

MG मोटर इंडिया ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि कंपनी 2019 में भारत में पूरी तरह इलैक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी और अब कंपनी ने अपने सोशल मीडिया पेज पर इसका टीज़र जारी किया है. लॉन्च के बाद MG eZS देश की पहली कुछ SUV में एक होगी जो पूरी तरह इलैक्ट्रिक है. हैक्टर के बाद MG की भारतीय बाज़ार में eZS दूसरी कार है जिसमें Over-the-Air तकनीक दी गई है और ये SUV लीथियम-आयन बैटरी से लैस है जो एक बार फुल चार्ज करने पर 300 किमी रेन्ज देती है. MG ने अबतक eZS की पुख़्ता जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है.

2019 के अंत तक MG मोटर देशभर में कुल 120 सर्विस आउटलेट शुरू करेगी और कंपनी का कहना है कि वो भारतीय टार्गेट ऑडियंस तक भी पहुंचेगी और उन्हें इलैक्ट्रिक वाहनों के फायदों के बारे में अबगत कराएंगे. इसके अलावा कंपनी कार की इलैक्ट्रिक रेन्ज और चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की समस्या पर भी ध्यान देगी. एजी हैक्टर की तरह eZS के साथ भी MG की आईस्मार्ट नैक्स्ट-जेन कनेक्टेड तकनीक दी जाएगी. MG ने UK में ये इलैक्ट्रिक SUV लॉन्च कर दी है जिसकी कीमत भारतीय मुद्रा में 18.36 लाख रुपए से 20.07 लाख रुपए तक है. इसका मुकाबला ह्यूंदैई कोना से होगा और दिसंबर 2019 में ये भारत में लॉन्च की जा सकती है.

एमजी

एमजी कारें

ये भी पढ़ें : हाईब्रिड वाहनों पर दिया जाए इलैक्ट्रिक वाहनों वाला GST बेनिफिट - नितिन गडकरी

0 Comments

UK में लॉन्च हुई MG eZS के साथ सिंगल इलैक्ट्रिक मोटर दी गई है जो 141 bhp पावर और 353 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है. इस इलैक्ट्रिक मोटर के साथ 44.5 kWh लीथियम-आयन बैटरी पैक लगा है जो 43 मिनट में 80% चार्ज हो जाता है जब इसे 50 kWh के फास्ट चार्जर प्लग से चार्ज किया जा रहा हो. घरेलू 7 kWh चार्जर से इसे साढ़े छः घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है. कंपनी ने वहां इस कार पर 262 किमी रेन्ज का दावा किया है और लीथियम-आयन बैटरी पर सात साल की वॉरंटी दी है. इलैक्ट्रिक SUV को गुजरात के हलोल प्लांट में असेंबल किया जाएगा और कीमत काफी आकर्षक होगी क्योंकि अब इसपर GST सिर्फ 5% लगेगा.

Compare एमजी हेक्टर with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.