भारत में नई बाइक और कारें

मर्सडीज़-बैंज़ ने भारत में लॉन्च की V-क्लास MPV, शुरुआती कीमत ₹ 68.40 लाख

MPV को 2 वेरिएंट्स - एक्सप्रेशन और एक्सक्लूसिव में पेश किया है. मर्सडीज़-बैंज V-क्लास एक्सप्रेशन की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 68.40 लाख रुपए रखी गई है.

फोटो देखें
V-क्लास एक्सप्रेशन की एक्सशोरूम कीमत 68.40 लाख रुपए रखी गई है

भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार के MPV सैगमेंट में दोबारा एंट्री करते हुए मर्सडीज़-बैंज़ इंडिया ने नई V-क्लास लग्ज़री MPV लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इस MPV को 2 वेरिएंट्स - एक्सप्रेशन और एक्सक्लूसिव लाइन में पेश किया है. मर्सडीज़-बैंज V-क्लास एक्सप्रेशन की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 68.40 लाख रुपए रखी गई है, वहीं V-क्लास एक्सक्लूसिव की कीमत 81.90 लाख रुपए तक जाती है. नई V-क्लास को मर्सडीज़ ने बेहतर लग्ज़री और स्टाइल दिया है और यह भारत में पूरी तरह आयात किए मॉडल में पेश की गई है. कंपनी ने नई V-क्लास में 2.1.लीटर का चार-सिलेंडर डीजल इंजन दिया है. कंपनी ने कार के केबिन को काफी आरामदायक बनाया है और इसमें पीछे बैठे यात्रियों की सीट आमने.सामने होगी जिससे सफर के दौरान मीटिंग या बातें करने में सहूलियत होगी.

lpe64508

V-क्लास एक्सक्लूसिव की कीमत 81.90 लाख रुपए तक जाती है

मर्सडीज़.बैंज़ ने नई V-क्लास MPV को 8-सीटर और 7-सीटर विकल्पों में पेश किया है जिसमें कार की पिछली सीट्स में बदलाव करके आरामदायक सीटिंग की व्यवस्था की जा सकती है. V-क्लास के लॉन्च से पहले भी मर्सडीज़-बैंज़ इंडिया MB100 और MB140 साल 1999 में और R-क्लास 2011 में लॉन्च कर चुकी है, कमज़ोर मांग के चलते कंपनी ने इन्हें भारत में बेचना बंद कर दिया था. नई MPV के बारे में मर्सडीज़-बैंज़ इंडिया के नए MD और CEO मार्टिन श्वैंक ने MPV और कंपनी के प्लान के बारे में जानकारी दी. मर्सडीज़-बैंज़ V-क्लास में BS-VI मानकों वाला 2.1-लीटर इंजन लगाया गया है जो 161 bhp पावर और 320 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है और कंपनी ने इसे 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है. यह MPV 10.9 सेकंड में 0-100 kmph की स्पीड पकड़ लेती है.

ये भी पढ़ें : BMW X4 ₹ 60.60 लाख शुरुआती कीमत पर लॉन्च, जानें कितनी दमदार है SUV

0 Comments

मर्सडीज़-बैंज़ इंडिया ने नई V-क्लास के साथ 6-एयरबैग्स, एक्टिव पार्किंग असिस्ट और 360-डिग्री कैमरा जैसे हाईटेक फीचर्स उपलब्ध कराए हैं. दिखने में यह MPV वैन के आकार की है जिसमें LED लाइट्स और इंटीग्रेटेड मल्टी-यूनिट डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं. V-क्लास को स्टाइलिश अलॉय व्हील्स के साथ रूफ रेल्स, बड़े आकार की पिछली विंडशील्ड और LED टेललैंप्स दिए हैं. मर्सडीज़-बैंज़ V-क्लास में कमांड इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. कार में मल्टी फंक्शनल स्टीरिंग व्हील के साथ बड़ा ट्विन-पॉड इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया गया है. सेफ्टी के लिए अटेंशन असिस्ट, क्रॉसविंड असिस्ट, हैडलाइट असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और एक्टिव पार्किंग असिस्ट जैसे फीचर्स सामान्य रूप से दिए गए हैं.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.