भारत में नई बाइक और कारें

26 फरवरी को मर्सडीज़ भारत में लॉन्च करेगी S-क्लास फेसलिफ्ट, जानें कार की अनुमानित कीमत

मर्सडीज़-बैंज़ भारत में आखिरकार अपनी एस-क्लास फेसलिफ्ट लॉन्च करने वाली है. हमने आपको पहले बताया था कि मर्सडीज़ इस साल की पहली तिमाही में इस कार को लॉन्च कर सकती है और कंपनी ने घोषणा की है कि 26 फरवरी को मर्सडीज़ एस-क्लास फेसलिफ्ट लॉन्च की जाएगी. टैप कर पढ़ें और जानें मर्सडीज़ एस-क्लास की अनुमानित कीमत?

फोटो देखें
26 फरवरी को मर्सडीज़ एस-क्लास फेसलिफ्ट लॉन्च की जाएगी

मर्सडीज़-बैंज़ भारत में आखिरकार अपनी एस-क्लास फेसलिफ्ट लॉन्च करने वाली है. हमने आपको पहले बताया था कि मर्सडीज़ इस साल की पहली तिमाही में इस कार को लॉन्च कर सकती है और कंपनी ने घोषणा की है कि 26 फरवरी को मर्सडीज़ एस-क्लास फेसलिफ्ट लॉन्च की जाएगी. कंपनी की इस रेन्ज की यह सबसे महंगी कार होगी और इसे पुणे के पास स्थित चाकन प्लांट में बनाया जाएगा. यह कंपनी का यूरोप से बाहर इकलौता प्लांट है जहां एस-क्लास बनाई जाती है. बहरहाल देखने लायक बात यह होगी कि कंपनी इस कार की भारत में कीमत कितनी रखती है. गौरतलब है कि भारत सरकार ने आयात पर कर बढ़ा दिया है ऐसे में भारत में सीकेडी यूनिट की कीमत में भी फर्क देखने को मिल सकता है.
 
mercedes benz s class facelift
देखने लायक बात यह होगी कि कंपनी इस कार की भारत में कीमत कितनी रखती है
 
हमने पहले ही यह कार चलाकर देखी है और हमारे पास पहले ही इस कार की सभी जानकरी मौजूद है. हम आपको इस कार में हुए बदलावों की पूरी जानकारी देंगे जिसमें एक्सटीरियर के साथ इंटीरियर भी शामिल है. कार के बाहरी हिस्से की बात करें तो पिछले मॉडल की तुलना में नई एस-क्लास फेसलिफ्ट में नए हैडलैंप्स के साथ नए टेललैंप्स और अगले और पिछले हिस्से में नए बंपर्स लगाए गए हैं. पिछली कार के मुकाबले इस कार में मर्सडीज़-बैंज़ ने व्हील्स का बिल्कुल नया सेट दिया है. इंटीरियर के मामले में भी मर्सडीज़ ने अपनी फ्लैगशिप कार को काफी लग्ज़री बनाया है.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: BMW ने भारत में लॉन्च की X6 35i M स्पोर्ट, जानें क्या है कीमत
 
मर्सडीज़-बैंज़ एस-क्लास फेसलिफ्ट में कंपनी ने 2 नए 12.3-इंच के हाई डेफिनेशन स्क्रीन लगाए गए हैं जो इंफोटेनमेंट सिस्टम और सेंट्रल कमांड यूनिट भी है. मर्सडीज़ ने इस कार के साथ इंटीरियर में विकल्प के तौर पर लकड़ी का वर्क उपलब्ध कराया है और लैदर सीट ऑप्शन के साथ साइड पैनल भी मुहैया कराए हैं. नई एस-क्लास में नई सीट्स के साथ ऑब्वियस कूल्ड और हीटेड फंक्शन वाला फ्रेगरेंस फंक्शन दिया गया है. कंपनी ने इस कार में 6-सिलेंडर वाला पेट्रोल और डीजल इंजन दिया है जो वी8 ट्विन-टर्बो फैमिली का है. बता दें कि भारत में इस कार की अनुमानित कीमत लगभग 1 करोड़ रुपए है, अब देखना ये है कि कंपनी इसे किस कीमत पर लॉन्च करती है.
0 Comments

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: BMW ने भारत में लॉन्च की M3 और M4, जानें कार की एक्सशोरूम कीमत
Be the first one to comment
Thanks for the comments.