भारत में नई बाइक और कारें

मर्सडीज़-बैंज़ ने भारत में लॉन्च की S-क्लास फसेलिफ्ट, शुरूआती कीमत ₹ 1.33 करोड़

मर्सडीज़-बैंज़ ने भारत में अपनी नई कार एस-क्लास फेसलिफ्ट लॉन्च कर दी है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.33 करोड़ रुपए रखी गई है. नई एस-क्लास 350 डी भारत की पहली बीएस 6 नॉर्म्स पर खरी उतरने वाली कार है जिसे भारत में और भारत के लिए बनाया गया है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...

फोटो देखें
एस-क्लास 350 डी भारत की पहली बीएस 6 नॉर्म्स पर खरी उतरने वाली कार है

मर्सडीज़-बैंज़ ने भारत में अपनी नई कार एस-क्लास फेसलिफ्ट लॉन्च कर दी है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.33 करोड़ रुपए रखी गई है. नई एस-क्लास 350 डी भारत की पहली बीएस 6 नॉर्म्स पर खरी उतरने वाली कार है जिसे भारत में और भारत के लिए बनाया गया है. इस इंजन को फिलहाल बिक रहे बीएस 4 फ्यूल से भी चलाया जा सकता है. कंपनी की यह इस सैगमेंट की सबसे महंगी कार होगी जिसे पुणे के पास स्थित चाकन प्लांट में बनाया गया है जो यूरोप से बाहर मर्सडीज़ एस-क्लास बनाने वाला इकलौता प्लांट है. मर्सडीज़ ने इस कार को लग्ज़री बनाने के साथ ही बेहद एडवांस और दमदार भी बनाया है. कंपनी ने कार में रडार बेस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम लगाया है.

mercedes benz s class facelift
दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.33 करोड़ रुपए रखी गई है

मर्सिडीज़-मेबैक एस-क्लास

1.6 करोड़ * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
मर्सिडीज़-मेबैक एस-क्लास

मर्सडीज़-बैंज़ इंडिया ने इस कार में नए अलॉय व्हील्स दिए हैं और पुराने मॉडल से लिए गए हैडलैंप्स और टेललैंप्स दिए गए हैं. कार में 12.3-इंच का हाई डेफिनेशन स्क्रीन लगाया गया है जिसमें इंफोटनमेंट सेंट्रल कंसोल समाया हुआ है. कार की सीट्स में कूल्ड, हीटेड और मसाज विकल्स दिए गए हैं. कार में अब एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स भी मुहैया कराए जा रहे हैं. मर्सडीज़-बैंज़ इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्ट और सीईओ रोलैंड फॉलगर ने कहा कि, "अपने नाम के बूते एस-क्लास ने पूरी दुनिया के साथ भारत में भी अपनी दमदार पकड़ बनाई है. इसी सफलता को देखते हुए हम इस कार का नया वर्ज़न लॉन्च कर रहे हैं जो कामयाबी की नई बुलंदियों को छुएगी. इस बार कार न सिर्फ लग्ज़री होगी लेकिन इसे काफी इंटैलिजेंट भी बनाया गया है."

ये भी पढ़ें : इंस्टाग्राम पर लिखा ‘छोटी सी लड़की की एक और बड़ी सी गाड़ी’, नेहा कक्कड़ ने खरीदी मर्सडीज़

mercedes benz s class facelift
इस इंजन को फिलहाल बिक रहे बीएस 4 फ्यूल से भी चलाया जा सकता है

मर्सडीज़-बैंज़ S-क्लास 350 d फेसलिफ्ट को डीजल और पेट्रोल दोनों पावरट्रेन में उपलब्ध कराया जाएगा. एस-क्ला 350 d में ओम 65 डीजल इंजन लगाया गया है जो भारत में पैसेंजर कार के लिए कंपनी का बनाया गया सबसे ताकतवर इंजन है. कार में इन-लाइन 6-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 282 bhp पावर और 600 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. महज़ 6 सेकंड में ही यह हार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. कार के पेट्रोल वेरिएंट एस 450 में V6 ट्विन टर्बोचार्जिंग इंटरकूलिंग इंजन लगाया गया है. यह इंजन 362 bhp पावर और 500 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में कार को सिर्फ 5.1 सेकंड का समय लगता है, वहीं इसकी टॉन स्पीड 250 किमी/घंटा है.

0 Comments

ये भी पढ़ें : रोल्स रॉयस ने भारत में लॉन्च की फैंटम की 8वीं जनरेशन, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

कम्पेयर मर्सिडीज़-मेबैक एस-क्लास मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ