भारत में नई बाइक और कारें

मर्सडीज़-बैंज़ ने भारत में लॉन्च किया GLS SUV का ग्रैंड एडिशन, जानें कीमत

जर्मनी की कार मैन्युफैक्चरर मर्सडीज़-बैंज़ ने इस SUV को डीजल और पेट्रोल दोनों वेरिएंट में लॉन्च किया है. टैप कर जानें भारत में GLS ग्रैंड एडिशन की कीमत?

फोटो देखें
मर्सडीज़ ने नए ग्रैंड एडिशन में कई कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं

जर्मनी की कार मैन्युफैक्चरर मर्सडीज़-बैंज़ ने भारत में अपनी कार GLS का नया ग्रैंड एडिशन लॉन्च किया है. कंपनी ने इस SUV को डीजल और पेट्रोल दोनों वेरिएंट में लॉन्च किया है और दोनों कारें डीजल GLS 350 d और पेट्रोल GLS 400 के ग्रैंड एडिशन की एक्सशोरूम कीमत 86.90 लाख रुपए रखी गई है. मर्सडीज़ ने नए ग्रैंड एडिशन में कई कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं जिनमें इंटैलिजेंट एलईडी लाइट सिस्टम ग्रैंड एडिशन बैजिंग शामिल है. इस साल की शरुआत में वैश्विक स्तर पर कंपनी ने डेट्रॉइट ऑटो शो 2018 में पहली बार GLS ग्रैंड एडिशन को पेश किया था. कंपनी ने यह भी खुलासा किया है कि भारत GLS SUV के बाज़ार में टॉप 6 देशों में शामिल हो गया है, इसके साथ ही मर्सडीज़-बैंज़ के SUV पोर्टफोलियो में फुल-साइज़ लग्ज़री SUV ही कंपनी का की-प्रोडक्ट होगा.

mercedes benz gls grand edition
मर्सडीज़-बैंज़ ग्रैंड एडिशन में एस-क्लास से मिलता कम्फर्ट और लग्ज़री दी गई है

मर्सडीज़-बैंज़ इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ रोलैंड फॉजर ने बताया कि, “भारतीय ग्राहकों को SUV खरीदने का बहुत अरमान होता है और यही वजह है कि भारत वैश्विक स्तर पर कंपनी के SUV बाज़ार में 6वें नंबर पर पहुंच गया है. हमें पूरा विश्वास है कि GLS ग्रैंड एडिशन भी ग्राहकों की पहली पसंद बनेगा और इसे नया मुकाम हासिल होगा.” मर्सडीज़ ने ग्रैंड एडिशन SUV में बड़े आकार के फॉगलैंप्स के साथ डिपर बीम भी दी है जो 90 किमी/घंटा की रफ्तार के आगे जाते ही स्वतः ही चालू हो जाती है. इसके अलावा कंपनी ने SUV में 20-इंच के 10-स्पोक वाले ब्लैक पेंट हाई-शीन फिनिश अलॉय व्हील्स लगाए हैं.

ये भी पढ़ें : मर्सडीज़-बैंज़ ने टीज़ की EQ कॉन्सेप्ट इलैक्ट्रिक SUV की फोटो, 2019 में लॉन्च होगी कार

0 Comments

फीचर्स की बात करें तो मर्सडीज़-बैंज़ GLS ग्रैंड एडिशन में एस-क्लास से मिलता कम्फर्ट और लग्ज़री दी गई है. कार में 7-इंच का हाई डेफिनेशन स्क्रीन लगाया है जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी वाला है. कंपनी ने ग्रैंड एडिशन GLS 350 d में 3.0-लीटर का V6 डीजल इंजन लगाया है जो 254 bhp पावर और 620 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. GLS 400 के साथ समान 3.0-लीटर V6 पेट्रोल इंजन दिया है जिसकी क्षमता 329 bhp पावर और 480 Nm पीक टॉर्क की है. दोनों इंजन को 9G-ट्रॉनिक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.