भारत में नई बाइक और कारें

मर्सडीज़ ने भारत में लॉन्च की लग्ज़री कूप AMG GLC 43, ₹ 74.8 लाख एक्सशोरूम कीमत

मर्सडीज़ ने भारत में अपनी नई लग्ज़री 4मैटिक कूप AMG GLC 43 लॉन्च कर दी है. इस कूप की एक्सशोरूम कीमत 74.8 लाख रुपए है और कंपनी ने AMG सीरीज की इस कूप में दमदार इंजन दिया है. कार महज़ 4.8 सेकंड में ही 100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 250 km/h है. जानें क्या हैं इसके फीचर्स?

फोटो देखें

Highlights

  • मर्सडीज़-AMG GLC 43 कूप फुल बिल्ट युनिट में लॉन्च की गई है
  • कंपनी ने इस कार में 3-लीटर का V6 इंजन दिया है जो 362 bhp का है
  • मर्सडीज़ इस साल AMG ब्रांड की 50वीं सालगिरह सेलिब्रेट कर रही है

मर्सडीज़ ने भारत में अपनी नई लग्ज़री कूप AMG GLC 43 लॉन्च कर दी है. यह कंपनी की 8वीं कार है जो 2017 में भारत में लॉन्च हुई है. हांलाकि यह कूप रैगुलर GLC एसयूवी पर बेस्ड है, लेकिन कंपनी ने इसमें AMG स्टाइल के कई बड़े अपडेट्स किए हैं. मर्सडीज़ ने इस कार में 3.0-लीटर का दमदार इंजन दिया है. लग्ज़री कूप AMG GLC 43 का इंजन महज़ 4.8 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेता है और कार की टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा है. इसके साथ ही कंपनी ने इस कार में लग्ज़री फीचर्स के साथ हाईटैक सेफ्टी फीचर्स भी दिए हैं जिससे इस कूप में चलना बेहद सेफ है.

mercedes amg glc 43 coupe launch

 

362 बीएचपी पावर जनरेट करता है नई मर्सडीज़ का इंजन

कंपनी ने इस कूप में 3.0-लीटर का र्टिंन टर्बोचार्ज्ड वी6 इंजन दिया है. यह इंजन 362 bhp पावर और 520 Nm टॉर्क जनरेट करता है. शानदार लुक वाली इस कूप में 9जी-ट्रॉनिक 9-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया गया है. कंपनी ने इस क्रॉसओवर को GLC एसयूवी की तरह ही ऑल-व्हील ड्राइव बनाया है. मर्सडीज़-बैंज़ की भारत में AMG सीरीज़ की यह तीसरी कार है. भारत में इस कूप की एक्सशोरूम कीमत 74.8 लाख रुपए रखी गई है. बता दें कि यह कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो कूप स्टाइल में मर्सडीज़ ने लॉन्च की है. कंपनी ने इसमें ईको, कम्फर्ट, स्पोर्ट और स्पोर्ट प्लस जैसे कई ड्राइविंग मोड्स भी दिए हैं.

mercedes amg glc 43 coupe

 

0 Comments

मर्सडीज़ ने इस कूप में दिए ये लग्ज़री और सेफ्टी फीसर्च

AMG सीरीज में कंपनी ने 19-इंच अलॉय व्हील्स, एलईडी प्रोजैक्ट हैडलैंप्स, रैच-अराउंड एलईडी टेल लाइट, बेहतरीन लुक वाला एग्ज़्हॉस्ट सैटअप और रियर डिफ्यूज़र दिए हैं. मर्सडीज़ ने इस कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट में AMG ब्रेक क्लिपर भी दिया है. कार के केबिन में कार्बन फाइबर इस्तेमाल किया गया है और सेंट्रल कंसोल के साथ डैशबोर्ड को बेहतरीन वुडन फिनिश दिया गया है. कंपनी ने इस कार के रियर हिस्से में स्लोपिंग रूफलाइन दी गई है, इससे बेशक पिछले हिस्से में जगह कम हुई है लेकिन तीन लोगों के बैठने के लिए पर्याप्त जगह है.

Compare मर्सिडीज़-एएमजी जीएलसी 43 कूप with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.