भारत में नई बाइक और कारें

मर्सडीज़-बैंज़ ने भारत में लॉन्च की 2 नई लग्ज़री AMG कारें, शुरुआती कीमत ₹ 75.20 लाख

मर्सडीज़-बैंज़ ने भारत में अपनी 2 नई और अपडेटेड कारें AMG GLA 45 और AMG CLA 45 लॉन्च कर दी है. इन कारों की एक्सशोरूम कीमतें 75.20 लाख से शुरू होकर 80.67 लाख रुपए तक जाती हैं. कंपनी ने इन दोनों कारों में समान 2.0-लीटर का बाई-टर्बो इंजन दिया है. टैप कर जानें किन बदलावों के साथ लॉन्च हुई कारें?

फोटो देखें
कंपनी ने इन दोनों कारों में समान 2.0-लीटर का बाई-टर्बो इंजन दिया है

खास बातें

  • मर्सडीज़ ने भारत में लॉन्च की दो कारें - AMG GLA 45, AMG CLA 45
  • कंपनी ने इन दोनों कारों में समान 2.0-लीटर का बाई-टर्बो इंजन दिया है
  • एक्सशोरूम कीमत 75.20 लाख से लेकर 80.67 लाख रुपए तक जाती है

मर्सडीज़ ने भारत में अपनी 2 नई लग्ज़री कारें AMG GLA 45 और AMG CLA 45 लॉन्च कर दी है. AMG GLA 45 की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 75 लाख 20 हज़ार रुपए है, वहीं AMG CLA 45 की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 77.85 लाख रुपए रखी गई है. दोनों ही AMG कारों को कंपनी ने एयरो एडिशन में भी लॉन्च किया है जिसमें CLA एयरो एडिशन की एक्सशोरूम कीमत 77.69 लाख रुपए और AMG GLA 45 एयरो एडिशन की कीमत 80 लाख 67 हज़ार रुपए है. ये कारें नई स्टाइल और कॉस्मैटिक बदलावों के साथ बाजार में उतारी गई हैं. इन दोनो मॉडल्स को मिलाकर मर्सडीज़-बैंज़ ने भारत में इसी साल कुल 7 AMG मॉडल लॉन्च किए हैं.

mercedes amg gla 45
दोनो मॉडल्स को मिलाकर मर्सडीज़-बैंज़ ने भारत में इसी साल कुल 7 AMG मॉडल लॉन्च किए हैं
मर्सिडीज़-बेंज़

मर्सिडीज़-बेंज़ कारें

ये भी पढ़ें : मर्सडीज़ ने वैश्विक स्तर पर लॉन्च की नई AMG G65 फाइनल एडिशन, जानें कार की कीमत

मर्सडीज़ की ये दोनों कारें AMG रेन्ज की एंट्री लेवल कारें है और सबसे सस्ती कारें भी. कंपनी ने इन दोनों कारों में 2-लीटर का बाई-टर्बो पेट्रोल इंजन दिया है जो AMG स्पीडशिफ्ट DCT 7-स्पीड स्पोर्ट्स ट्रांसमिशन से लैस है. दोनो ही कारों में लगा इंजन 375 bhp पावर और 475 Nm टॉर्क जनरेट करता है. मर्सडीज़-बैंज़ ने इस इंजन में 4मैटिक ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम दिया है जो कार को बेहद दमदार बनाता है. इस AWD सिस्टम के साथ AMG GLA 45 सिर्फ और सिर्फ 4.4 सेकंड में ही 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. इससे भी दो कदम आगे CLA 45 को यह स्पीड पकड़ने में महज़ 4.2 सेकंड का वक्त लगता है.

mercedes amg cla 45
मर्सडीज़ की ये दोनों कारें AMG रेन्ज की एंट्री लेवल कारें है और सबसे सस्ती कारें भी

ये भी पढ़ें : जुड़वा 2 और पिंक वाली तापसी पन्नू ने खरीदी मर्सडीज़, जानें कितनी खास है कार

0 Comments

इन कारों में कंपनी ने ग्लॉसी ब्लैक पेंट किया है जिसपर येल्लो हाईलाइट हैं. इसके साथ कार में सिग्नेचर AMG स्टाइल और AMG बैज वाली ग्रिल वाला बॉडी किट दिया गया है. कार के अगले बंपर को आकर्षक बनाया गया है और दोनों कारों में 19-इंच अलॉय व्हील्स दिए हैं. कार में प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं. एक्टीरियर के साथ कार के इंटीरियर में भी कुछ बदलाव किए गए हैं जिनमें बेहतरीन लुक वाला डैशबोर्ड, साइड पैनल और लैदर सीट्स दी गई हैं. स्पोर्टी सीट्स के साथ स्टीयरिंग और सेंट्रल कंसोल को ड्राइवर की सहूलियत के हिसाब से बनाया गया है. इसके साथ ही कार में एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑॅटो के साथ मिररलिंक को सपोर्ट करने वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है.

कम्पेयर मर्सिडीज़-बेंज़ सीएलए-क्लास मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.