भारत में नई बाइक और कारें

मर्सडीज़-AMG कारें साल 2021 से होंगी इलैक्ट्रिक, जानें क्या है कंपनी का इरादा

मर्सडीज़ भी इसी दिशा में चलने का मन बना रही है और कंपनी ने कहा है कि साल 2021 तक सभी AMG कारों को इलैक्ट्रिक बनाकर बाज़ार में पेश किया जाएगा.

फोटो देखें
साल 2021 तक सभी AMG कारों को इलैक्ट्रिक बनाकर बाज़ार में पेश किया जाएगा

इलैक्ट्रिक कारें या बिना इंधन के चलने वाली कारों को लगातार दुनियाभर में तेज़ी से अपनाया जा रहा है. यहां तक कि ऑटोमोबिली पिनइंफरीना और राइमैक ऐसी निर्माता हैं जो सिर्फ इलैक्ट्रिक सुपरकार का उत्पदन करते हैं. इलैक्ट्रिक वाहन आने वाले समय में ऑटोमोबइल का भविष्य होंगे और परफॉर्मेंस की बात करें तो यह कार कहीं भी कम नहीं पड़ती. मर्सडीज़ भी इसी दिशा में चलने का मन बना रही है और कंपनी ने कहा है कि साल 2021 तक सभी AMG कारों को इलैक्ट्रिक बनाकर बाज़ार में पेश किया जाएगा.

न्यूज़ रिपोर्ट्स की मानें तो मर्सडीज़-AMG के हेड का कहना है कि भविष्य में मर्सडीज़-AMG मॉडल्स में वी8 इलैक्ट्रिक पावर मोटर का इस्तेमाल किया जाएगा. मर्सडीज़-AMG मॉडल्स के साथ दिए जाने वाले 4.0-लीटर वी8 इंजन की जगह अब मर्सडीज़-बैंज़ 48-वोल्ट की इलैक्ट्रिक मोटर लगाई जाएगी जो हमारी टीम द्वारा मिलकर बनाई जाएगी. यह बहुत अहम होगा जब मर्सडीज़-AMG कारें इलैक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ 2021 में लॉन्च की जाएंगी. मर्सडीज़ का यह भी मानना है कि इलैक्ट्रिक पावरट्रेन को परफॉर्मेंस सैगमेंट में 2025 तक वाहन पेश कर पाएगी.

मर्सिडीज़-एएमजी

मर्सिडीज़-एएमजी कारें

ये भी पढ़ें : अमिताभ बच्चन ने खरीदी नई मर्सडीज़-बैंज़ वी-क्लास, ऐसा है बिग बी का कार कलेक्शन

हमें पहले से यह जानकारी है कि AMG अपनी आगामी हाईपर कार के लिए हाई-परफॉर्मेंस हाईब्रिड सिस्टम पर काम कर रही है. मर्सडीज़-AMG वन हाईपरकार में इलैक्ट्रिक मोटर लगाई गई है जो फ्रंट-व्हील ड्राइव पर काम करती है. रिपोर्ट्स की मानें तो यह सेटअप 65 सीरीज़ AMG मॉडल्स में लगाया जाएगा जो 6.0-लीटर V12 इंजन की जगह लेगा. बहरहाल 2.0-लीटर के चार-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड AMG इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा.

0 Comments

सोर्स : रोड एंड ट्रैक

Compare मर्सिडीज़-एएमजी जी 63 with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.