भारत में नई बाइक और कारें

मैक्लेरेने पेश करेगी अपनी सबसे तेज़ रफ्तार कार BP23 हाईपर-GT, टॉप स्पीड 391 kmph

यह कार अबतक की मैक्लेरेन की सबसे तेज़ रफ्तार कार होगी जो 391 किमी/घंटा की रफ्तार पर चलाई जा सकेगी. टैप कर जानें होश उड़ा देने वाली कीमत?

फोटो देखें
मैक्लेरेन ने इस BP23 की ड्राइविंग सीट कार के बीचों-बीच लगाई है

Highlights

  • BP23 हाईपर-GT कंपनी की लेजेंडरी F1 रोड कार से भी तेज़ है
  • मैक्लेरेन ने इस BP23 की ड्राइविंग सीट कार के बीचों-बीच लगाई है
  • अनुमानित है कि मैक्लेरेन इस हाईपर कार का डेब्यू इसी साल करेगी

मैक्लेरेन ऑटोमोटिव ने यह पुष्टि की है कि कंपनी की अपकमिंग और बिल्कुल नई BP23 कोडनेम वाली हाईपर-GT होगी. यह कार अबतक की मैक्लेरेन की सबसे तेज़ रफ्तार कार होगी जो 391 किमी/घंटा की रफ्तार पर चलाई जा सकेगी. यह फॉर्मुला वन की रोड कार होगी जो बेहद दमदार इंजन के साथ लॉन्च होगी. मैक्लेरेन ऑटोमोटिव के सीईओ माइक फ्लैविट ने जेनेवा मोटर शो 2018 में ये घोषणा की है. यह अगला नया मॉडल होगा जो अल्टिमेट सीरीज़ में शामिल होगा और मैकलेरेन सैना की तर्ज़ पर इस कार की ड्राइविंग सीट कार के बीचों-बीच होगी जिसे फार्मुला वन रोड कार से प्रेरित होकर बनाया गया है. माना जा रहा है कि कंपनी इस कार का पब्लिक डेब्यू इसी साल करेगी.

ये भी पढ़ें : फरारी 10 मार्च को भारत में लॉन्च करेगी 812 सुपरफास्ट, जानें कार की अनुमानित कीमत

मैक्लेरेन BP23 की 106 यूनिट का उत्पादन किया जाना है और कार के नवंबर 2016 में आधिकारिक रूप से घोषणा बाद से इस कार की सभी 106 यूनिट को पहले ही अलॉट कर दिया गया है. कंपनी ने इसकी कीमत 10.6 मिलियन यूरो रखी है जो भारतीय करंसी के हिसाब से 14.41 करोड़ रुपए होती है जिस कीमत पर आपको और भी कई टैक्स अलग से चुकाने होंगे. मैक्लेरेन इस कार का उत्पादन अगले साल के अंत से शुरू करने वाली है और हर BP23 के साथ ग्राहक के टेस्ट के हिसाब से पर्सनलाइज़ेशन किया जाएगा. यह कामम मैक्लेरेन स्पेशल ऑपरेशन्स करेगा जो मैक्लेरेन ऑटोमोटिव का एक डिविज़न है.

ये भी पढ़ें : जेनेवा 2018: लैंबॉर्गिनी ने पेश की हुराकन परफॉर्मेंते स्पाइडर, शानदार लुक वाली दमदार कार

0 Comments

BP23 का लेआउट मैक्लेरेन की फॉर्मुला वन कार जैसा ही होगा और कंपनी इसे पेट्रोल-इलैक्ट्रिक हाईब्रिड इंजन के साथ लॉन्च करने वाली है. मैक्लेरेन BP23 का नाम अभी घोषित नहीं किया गया है लेकिन कंपनी इसे मैक्लेरेन की स्पोर्ट्स सीरीज़ और सुपर सीरीज़ से हटके नाम देने वाली है. कार का नया नाम इसकी सबसे तेज़ रफ्तार के साथ जोड़कर रखा जा सकता है जो कार से पर्दा हटाने के समय ही घोषित किया जा सकता है. गौरतलब है कि मैक्लेरेन बेहद तेज़ रफ्तार कारों के लिए दुनियाभर में मशहूर है, ऐसे में ये सबसे तेज़ रफ्तार मैक्लेरेन शौकिया ड्राइवर्स के लिए एक बेहतरीन विकल्प होने वाली है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.