भारत में नई बाइक और कारें

मारुति सुज़ुकी इलैक्ट्रिक वैगन आर का प्रोटोटाइप हुआ स्पॉट, जारी है ई-कारों की टेस्टिंग

मारुति सुज़ुकी केमुफ्लैज स्टीकर्स के बिना वाहनों को रवाना कर रही है, टेस्टिंग के लिए भेजे इन वाहनों के सभी ओर इलैक्ट्रिक कार के स्टीकर्स लगाए हैं.

फोटो देखें
मारुति सुज़ुकी केमुफ्लैज स्टीकर्स के बिना वाहनों को रवाना कर रही है

मारुति सुज़ुकी इंडिया फिलहाल देश में अपने इलैक्ट्रिक वाहनों की टेस्टिंग की रही है और यह खबर किसी के लिए नई नहीं है. नया यह है कि अब कंपनी इन वाहनों को केमुफ्लैज स्टीकर्स के बिना ही टेस्टिंग के लिए रवाना कर रही है, यहां तक कि कंपनी ने टेस्टिंग के लिए भेजे इन वाहनों के सभी ओर इलैक्ट्रिक वाहन के स्टीकर्स भी लगाए हैं. कंपनी ने अक्टूबर में ही ज़ोरशोर से इस कार के 50 टेस्टिंग वहनों को हरी झंडी दिखाकर देशभर की सड़कों पर टेस्टिंग के लिए भेजा था. हाल ही में इस कार के प्रोटोटाइप को स्पॉट किया गया है. फिलहाल मारुति सुज़ुकी अपने इलैक्ट्रिक वाहन की टेस्टिंग के लिए वैगन आर पर आधारित प्रोटोटाइप पर काम कर रही है. देश में कंपनी द्वारा इस इलैक्ट्रिक कारों के लॉन्च की शुरुआत 2020 से हो सकती है.
 

im5kfuck
इन वाहनों के सभी ओर इलैक्ट्रिक कार के स्टीकर्स लगाए हैं
 
मारुति सुज़ुकी ने 2020 तक भारत में इलैक्ट्रिक वाहन लाने का वादा किया है और इसी वादे पर आगे बढ़ते हुए मारुति सुज़ुकी ने इलैक्ट्रिक वैगनआर के 50 प्रोटोटाइप मॉडल्स  सड़कों पर टेस्टिंग के लिए रवाना किए हैं. इन कारों को हरी झंडी मारुति सुज़ुकी इंजीनियरिंग के सीनियर एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर सी वी रमन ने दिखाई है. मूव सम्मिट नाम के एक कार्यक्रम में सुज़ुकी मोटर कॉर्पोरेशन के चेयरमैन ओसामो सुज़ुकी ने घोषणा की थी कि कंपनी इन इलैक्ट्रिक प्रोटोटाइप वाहनों को पूरे भारत की सड़कों पर टेस्ट करेगी.
 
2vcsvh24
मारुति सुज़ुकी ने अक्टूबर में ई-कार के 50 टेस्टिंग वहनों को टेस्टिंग के लिए भेजा था
 
सुज़ुकी मोटर कॉर्पोरेशन जापान ने इन इलैक्ट्रिक वाहनों को डेवेलप किया है और इन्हें मारुति सुज़ुकी की गुरुग्राम फैसिलिटी में बनाया गया है. इन कारों को मेक इन इंडिया प्लान के तहत भारत में बनाया जा रहा है. भारत में अलग-अलग सड़कों पर और कई क्लाइमेट कंडिशन में इन कारों के असली परीक्षण से मारुति सुज़ुकी को सभी जगहों के ग्राहकों के लिए बेहतर इलैक्ट्रिक वाहन बनाने में मदद मिलेगी.

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी ने छुआ 5 लाख CNG वाहन बेचने का आंकड़ा, 7 मॉडल्स में है उपलब्ध
 
मारुति सुज़ुकी द्वारा इलैक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की दिशा में ये टेस्ट कंपनी को सफल और परिस्थितियों के अनुकूल वाहन बनाने में कंपनी के बेहद मददगार साबित होंगे. इन वाहनों के टेस्ट से मारुति सुज़ुकी को ग्राहकों की अहम राय भी मिलेगी जिससे आने वाले समय में कस्टमर्स को पूरी तरह से संतुष्ट करने में मारुति सुज़ुकी काफी हद तक सफल हो सकती है. सुज़ुकी मोटर कॉर्पोरेशन ने इन प्रोटोटाइप इलैक्ट्रिक कारों को पहले से बाज़ार में मौजूद वाहनों पर बनाया है.
 
इमेज सोर्स : केतन ठक्कर
0 Comments

 

Be the first one to comment
Thanks for the comments.