भारत में नई बाइक और कारें

मारुति सुज़ुकी XL6 क्रॉसओवर का आधिकारिक स्केच जारी, बेहतर स्टाइल में होगी लॉन्च

मारुति सुज़ुकी ने इस क्रॉसओवर कार का आधिकारिक स्केच जारी कर दिया है और अर्टिगा पर अधारित होने के बाद भी ये बिल्कुल नए मॉडल जैसी दिखाई पड़ती है.

फोटो देखें
अर्टिगा पर अधारित होने के बाद भी ये बिल्कुल नए मॉडल जैसी दिखाई पड़ती है

मारुति सुज़ुकी नैक्सा का अगला बड़ा लॉन्च XL6 क्रॉसओवर है जिसे कंपनी ने अर्टिगा के आधार पर बनाया है. कंपनी ने कार का आधिकारिक स्केच जारी कर दिया है और अर्टिगा पर अधारित होने के बाद भी ये बिल्कुल नए मॉडल जैसी दिखाई पड़ती है. रिपोर्ट्स में सामने आया है कि मारुति सुज़ुकी XL6 भारत में 21 अगस्त 2019 को लॉन्च की जाएगी और इसे मारुति अरेना डीलरशिप की जगह नैक्सा के माध्यम से बेचा जाएगा. कार के साथ नई और बड़ी रूफ रेल्स, मजबूत क्लैडिंग के साथ कई स्टाइलिंग एलिमेंट्स दिए हैं जो इस क्रॉसओवर को और भी आकर्षक बनाते हैं. जल्द लॉन्च होने वाली मारुति सुज़ुकी XL6 दिखने में बिल्कुल नए चहरे के साथ आएगी जो कंपनी की यूरोपीय डिज़ाइन लैगवेज जैसी होगी.

m8oo4q4sरिपोर्ट्स में सामने आया है कि मारुति सुज़ुकी XL6 भारत में 21 अगस्त 2019 को लॉन्च की जाएगी

मारुति सुज़ुकी XL6 में हैक्सागोनल ग्रिल लगाई गई है जिसके साथ क्रोम स्लेट और मध्य में सुज़ुकी लोगो दिया है. इस ग्रिल के बगल में बिल्कुल नए आकर्षक लुक वाले हैडलैंप्स दिए हैं जो इंटीग्रेटेड डेटाइम रनिंग लाइट्स और इंडिकेटर्स के साथ आते हैं. कार का अगला बंपर भी दमदार है और ब्लैक क्लैडिंग के साथ फॉगलैंप्स से लैस है. नई कार की प्रोफाइल और पिछला हिस्सा लगभग मारुति सुज़ुकी अर्टिगा जैसा ही है जिसमें अलॉय व्हील्स, फ्लोटिंग रूफ डिज़ाइन और बड़े आकार के स्वैप्टबैक एलईडी टेललैंप्स शामिल हैं. कार में हुए अपडेट्स में व्हील आर्क्स और साइड बॉडी क्लैडिंग, रूफ रेल्स और टेललैंप्स के बीच में पिआनो ब्लैक इंसर्ट्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : BS6 इंजन वाली मारुति सुज़ुकी अर्टिगा पेट्रोल लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 7.54 लाख

0 Comments

मारुति सुज़ुकी ने नई कार के टेलगेट पर XL6 और SHVS बैजिंग दी गई है जिसके साथ्स नया रियर बंपर और ब्लैक क्लैडिंग के साथ सिल्वर स्किड प्लेट दी गई है. हमारा अनुमान है कि कंपनी नई कार में अर्टिगा वाला इंजन देगी जो 1.5-लीटर का है और पेट्रोल-डीजल दोनों विकल्पों में उपलब्ध है. कंपनी ने इन दोनों इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है. फिलहाल के लिए अर्टिगा 1.3-लीटर डीजल इंजन के साथ आती है, हालांकि मारुति सुज़ुकी जल्द ही इस इंजन को बंद करने का प्लान बना रही है. अनुमान ये भी है कि कंपनी इस कार के पेट्रोल इंजन को BS6 मानकों के हिसाब का बनाएगी.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.