भारत में नई बाइक और कारें

मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा SUV को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में मिली 4-स्टार रेटिंग

विटारा ब्रेज़ा भारत की सबसे ज़्यादा बिकने वाली SUV बनी हुई है और हाल में ग्लोबल NCAP द्वारा आयोजित टेस्ट्स में इस SUV ने 4-स्टार रेटिंग हासिल की है.

फोटो देखें
SUV को आगे की ओर से 64 किमी/घंटा की रफ्तार की टक्कर से गुज़ारा गया

मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा भारत की सबसे ज़्यादा बिकने वाली SUV बनी हुई है और हाल में ग्लोबल NCAP द्वारा आयोजित टेस्ट्स में इस SUV ने 4-स्टार रेटिंग हासिल की है. ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा सब 4-मीटर SUV को आगे की ओर से 64 किमी/घंटा की रफ्तार की टक्कर से गुज़ारा गया. जर्मनी में हुए इस क्रैश टेस्ट में SUV को 4-स्टार रेटिंग मिली है जो वयस्कों के लिए है, पिछली सीट पर बैठे बच्चों के लिए इसे 2 स्टार रेटिंग दी गई है. ग्लोबल NCAP टेस्ट में विटारा ब्रेज़ा की बॉडी को स्टेबल पाया गया है.

maruti suzuki brezza amt
विटारा ब्रेज़ा भारत की सबसे ज़्यादा बिकने वाली SUV बनी हुई है

टकराव की स्थिती में कार की बॉडी काफी स्थिर बनी रही और SUV के अगले हिस्से से टकराव करने पर ए पिलर बिल्कुल प्रभावित नहीं हुआ. इसका सीधा मतलब है कि टकराव की स्थिति में कार के यात्री पूरी तरह सुरक्षित रह सकते हैं. रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि कार को इससे भी ज़ोरदार टक्कर के दौरान भी कार की बॉडी को ज़्यादा नुकसान नहीं होगा. वास्तव में मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा एबीएस के साथ डुअल एयरबैग्स और आईसोफिक्स स्टैंडर्ड तौर पर दिया गया है जिसने इस SUV की रेटिंग बेहतर बनाने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है.

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी बलेनो का लिमिटेड एडिशन भारत में लॉन्च, जानें कितनी अपडेट हुई हैचबैक

0 Comments

एनडीटीवी कार एंड बाइक से बातचीत के दौरान ग्लोबल NCAP के सैक्रेटरी जनरल डेविड वॉर्ड ने बताया कि, “हम विटारा ब्रेज़ा के प्रदर्शन से काफी खुश और संतुष्ट हुए हैं और यह मारुति सुज़ुकी का सुरक्षा के लिहाज़ से एक बड़ा कदम है. यह एक बेहतर 4-स्टार कार है और इसकी इंजीनियरिंग भी भारत में ही हुई है जो काफी बेहतरीन है.” वास्तव में मारुति सुज़ुकी भारत की बेहद पसंद की जाने वाली देसी कंपनी है और क्रैश टेस्ट में इस परिणाम से यह बता दिया है कि वह किस तरह के वाहन बनाने के काबिल है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.