भारत में नई बाइक और कारें

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा के भारत में बिके 50,000 यूनिट

फोटो देखें

Highlights

  • विटारा ब्रेजा ने महज़ 7 महीनों में 50,000 यूनिट का आंकड़ा पार किया
  • फिलहाल, इस गाड़ी के लिए 4-5 महीने का इंतज़ार करना पड़ रहा है
  • कंपनी जल्द ही विटारा ब्रेजा के एएमटी वेरिएंट को लॉन्च करने जा रही है

मारुति सुजुकी की मशहूर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा को भारत में काफी पसंद किया जा रहा है। हाल ही में इस गाड़ी ने 50,000 यूनिट बिक्री का का आंकड़ा पार किया है। कंपनी ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि अब तक भारत में इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की 50,000 यूनिट से ज्यादा बिक चुके हैं। विटारा ब्रेजा ने इस ये आंकड़ा महज़ 7 महीने में छूआ है।

फिलहाल, इस गाड़ी के लिए ग्राहकों को 4-5 महीने तक का इंतज़ार करना पड़ा रहा है। कंपनी ने पहले भी जानकारी दी थी कि विटारा ब्रेजा के टॉप-वेरिएंट ZDI+ की बुकिंग सबसे ज्यादा हो रही है और कंपनी ने समय पर डिलिवरी देने के लिए गाड़ी के प्रोडक्शन को बढ़ाया है। अब तक विटारा ब्रेजा को 1 लाख से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है।

कंपनी द्वारा हाल ही में जारी किए गए बयान में मारुति सुजुकी के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) आरएस कल्सी ने कहा, 'हमने विटारा ब्रेजा के प्रोडक्शन को बढ़ाया है ताकि ग्राहकों को सही वक्त पर गाड़ी डिलिवर की जा सके।' खबरों के मुताबिक मारुति सुजुकी ने अपने हंसलपुर, गुजरात स्थित प्लांट में ट्रायल के तौर पर बलेनो का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। फिलहाल, विटारा ब्रेजा का प्रोडक्शन कंपनी के गुड़गांव और मानेसर प्लांट में किया जाता है।

0 Comments

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा में 1.3-लीटर DDIS डीज़ल इंजन लगा है जो 89 बीएचपी का पावर और 200Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है। कंपनी जल्द ही मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा के एएमटी वेरिएंट को लॉन्च करने की भी तैयारी कर रही है।

Be the first one to comment
Thanks for the comments.