भारत में नई बाइक और कारें

मारुति सुज़ुकी ने पार किया विटारा ब्रेज़ा SUV की 3 लाख यूनिट बेचने का आंकड़ा

मार्च 2016 में कॉम्पैक्ट SUV विटारा ब्रेज़ा को लॉन्च किया गया था और लॉन्च के बाद से ही यह सबकॉम्पैक्ट SUV सिर्फ डीजल इंजन ऑप्शन में उपलब्ध कराई गई है.

फोटो देखें
मार्च 2016 में कॉम्पैक्ट SUV विटारा ब्रेज़ा को लॉन्च किया गया था

मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा भारत की सबसे ज़्यादा बिकने वाली SUV है और वो भी बढ़े अंतर के साथ. मार्च 2016 में इस कॉम्पैक्ट SUV को लॉन्च किया गया था और लॉन्च के बाद से ही यह सबकॉम्पैक्ट SUV डीजल इंजन में उपलब्ध कराई गई है, साथ ही कंपनी ने इस SUV की 3 लाख से ज़्यादा यूनिट बेचने का आंकड़ा पार कर लिया है. मारुति सुज़ुकी की ये SUV मैन्युअल के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में भी उपलब्ध कराई है जिसे मारुति सुज़ुकी ने एजीएस कहा है. यह गियरबॉक्स कार के 1.3-लीटर इंजन में लगाया गया है जो 89 bhp पावर और 200 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. मारुति सुज़ुकी का दावा है कि यह SUV फ्यूल ऐफिशिएंसी के मामले में भी बेहतरीन है और इसके मैन्युअल और ऑटोमैटिक वेरिएंट 24.29 kmpl माइलेज देते हैं.
 
maruti suzuki vitara brezza amt
दावा है कि मैन्युअल और ऑटोमैटिक वेरिएंट 24.29 kmpl माइलेज देते हैं
 
इस मौके पर बात करते हुए मारुति सुज़ुकी की सेल्स और मार्केटिंग के सीनियर एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर आर एस कल्सी ने बताया कि, “विटारा ब्रेज़ा ऐ ब्रेकथ्रू प्रोडक्ट है जो SUV बाज़ार में खलबली मचा रही है. कार में दी गई स्पोर्टी और आकर्षक डिज़ाइन और स्टाइल ग्राहकों को इसकी तरफ आकर्षित करते हैं. कई सारे विकल्प बाज़ार में आ जाने पर भी ग्राहकों ने इस SUV को सबसे ज़्यादा प्यार दिया है. SUV की कुल बिक्री में 56 प्रतिशत हिस्सेदारी विटारा ब्रेज़ा के टॉप मॉडल की है. ग्राहकों के लिए विटारा ब्रेज़ा को ऑटो गियर शिफ्ट के साथ भी लॉन्च किया गया है. हम अपने सभी ग्राहकों का तहे दिल से शुक्रिया करना खहते हैं, खासतौर पर उन ग्राहकों का जो अपनी पसंदीदा कार के लिए इंतज़ार कर रहे हैं.”

ये भी पढ़ें : नई जनरेशन सुज़ुकी जिम्नी की जापानी कीमत ऑनलाइन लीक, जानें कितनी खास है SUV
 
मारुति सुज़ुकी बिटारा ब्रेज़ा के मैन्युअल वर्ज़न को चार वेरिएंट्स - LDi, VDi, ZDi, ZDi+ और दो टोन कलर वाली छत के विकल्प के साथ ZDi+ उपलब्ध कराई गई है. मारुति सुज़ुकी की यह कार ऑटोमैटिक वेरिएंट में 4 वेरिएंट्स में उपलब्ध है और जापान की इस कंपनी ने कार के बेस मॉडल एलडीआई को ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च नहीं किया है. नई ब्रेज़ा के टॉप मॉडल में कंपनी ने 17-इंच के अलॉय व्हील्स के साथ डेटाइम रनिंग लाइट्स और प्रोजैक्टर हैडलैंप्स दिए हैं. SUV के केबिन की बात करें तो कंपनी ने इसमें क्लाइमेट कंट्रोल और ऐप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो से लैस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स दिए हैं.
0 Comments

 
Advertisement

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.