भारत में नई बाइक और कारें

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा ने मार्च की बिक्री में फोर्ड इकोस्पोर्ट को पछाड़ा

फोटो देखें
मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी की हाल ही में लॉन्च हुई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा को बाज़ार में अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। मार्च 2016 की बिक्री पर नज़र डालें तो मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा ने फोर्ड इकोस्पोर्ट की पछाड़ दिया है। लॉन्च के 24 घंटे के भीतर ही मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा को 2,600 बुकिंग मिली थी। वहीं, एक महीने बाद ही इस कार की बुकिंग का आंकड़ा 40,000 के पार चला गया था।

पढ़ें: मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा का रिव्यू

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा की सीधी टक्कर फोर्ड इकोस्पोर्ट से है। साल 2013 में लॉन्च हुई फोर्ड इकोस्पोर्ट ने बाज़ार में अच्छी पकड़ बना ली है। हालांकि, फोर्ड इकोस्पोर्ट की बिक्री में लगातार गिरावट देखी जा रही है लेकिन फिर भी अपने सेगमेंट में फोर्ड इकोस्पोर्ट अब तक बेस्ट-सेलर बनी हुई है।

फोर्ड इकोस्पोर्ट

मार्च 2016 में मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा के 5,563 यूनिट बिके वहीं फोर्ड इकोस्पोर्ट के 4,456 यूनिट बिके। हालांकि, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा के लॉन्च के ठीक बाद फोर्ड ने इकोस्पोर्ट की कीमतों में कमी की थी लेकिन इसका कंपनी को कोई खास फायदा नहीं हुआ। विटारा ब्रेजा को महिंद्रा टीयूवी300 और महिंद्रा नुवोस्पोर्ट से भी टक्कर मिल रही है। मार्च 2016 में महिंद्रा टीयूवी300 के 2,614 यूनिट बिके वहीं महिंद्रा नुवोस्पोर्ट के 1,298 यूनिट बिके।

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा

0 Comments

अब ये देखना दिलचस्प होगा कि सब-कॉम्पैक्ट सेगमेंट में चल रहे इस मुकाबले में आने वाले दिनों में मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा बाकी गाड़ियों को कितनी कड़ी टक्कर दे पाती है।

Compare मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.