भारत में नई बाइक और कारें

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा को 11 महीने में मिली 2 लाख बुकिंग

फोटो देखें
मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा

Highlights

  • विटारा ब्रेजा ने नवंबर 2016 में ही 1.72 लाख बुकिंग का आंकड़ा पार किया था
  • विटारा ब्रेजा का नाम कंपनी की बेस्ट-सेलिंग कार में शुमार हो चुका है
  • हर महीने इस कार के करीब 9,000 यूनिट बिक रहे हैं

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा को लॉन्च के बाद से ही भारतीय बाज़ार में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। ग्राहक इस सब--कॉम्पैक्ट एसयूवी को काफी पसंद कर रहे हैं। कार की सफलता का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि महज़ 11 महीने में मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा को 2 लाख बुकिंग मिल चुकी है। मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा को 'एनडीटीवी कार एंड बाइक व्यूअर्स च्वॉइस कार ऑफ द ईयर अवॉर्ड 2017' से भी नवाजा गया है।

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा को पूरी तरह से भारत में तैयार किया जाता है। फिलहाल, हर महीने इस कार के करीब 9,000 यूनिट बिक रहे हैं। कार का डिलिवरी टाइम करीब 4 से 5 महीने तक का हो गया है। कुल मिलाकर ये कार कंपनी की उम्मीदों पर खरी उतर रही है।

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा

(मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा)

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा के अलावा मारुति सुजुकी बलेनो को भी ग्राहक काफी पसंद कर रहे हैं और इस कार की डिमांड भी काफी ज्यादा है। मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा को फोर्ड इकोस्पोर्ट और महिंद्रा टीयूवी300 से कड़ी टक्कर मिल रही है।

आपको बता दें कि फिलहाल मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा सिर्फ डीज़ल इंजन के साथ उपलब्ध है। कंपनी बहुत जल्द इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के पेट्रोल वर्जन को भी भारतीय बाज़ार में लॉन्च करने वाली है।

0 Comments

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा में 1.3-लीटर DDiS डीज़ल इंजन लगा है जो 88.5 बीएचपी का पावर और 190Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है। ये कार ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध नहीं है लेकिन, ग्राहकों की मांग को देखते हुए कंपनी जल्द ही इसके ऑटोमेटिक वर्जन को भी बाज़ार में उतार सकती है। कंपनी के दावे के मुताबिक कार की माइलेज 24.3 किलोमीटर प्रति लीटर है।

Be the first one to comment
Thanks for the comments.