भारत में नई बाइक और कारें

मारुति सुज़ुकी टूर S CNG BS6 भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 5.80 लाख

मारुति सुज़ुकी ने भारत में BS6 इंजन वाली टूर एस CNG सबकॉम्पैक्ट सेडान लॉन्च कर दी है जिसके एस वेरिएंट की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 5.80 लाख रुपए है.

फोटो देखें
टॉप मॉडल S (O) CNG की कीमत 6.40 लाख रुपए तक जाती है

मारुति सुज़ुकी ने भारत में BS6 इंजन वाली टूर एस CNG सबकॉम्पैक्ट सेडान लॉन्च कर दी है जिसके S वेरिएंट की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 5.80 लाख रुपए है, वहीं इसके टॉप मॉडल S (O) CNG की कीमत 6.40 लाख रुपए तक जाती है. मारुति सुज़ुकी टूर S CNG असल में पिछली जनरेशन स्विफ्ट डिज़ायर पर आधारित है जिसे टैक्सी कोटे के लिए पेश किया गया है. बदले हुए अपडेटेड इंजन के साथ कंपनी ने इस कार को तीन वेरिएंट्स - S CNG, S (O) और S (O) CNG में पेश किया है. मारुति सुज़ुकी टूर का मुकाबला फ्लीट सैगमेंट में ह्यूंदैई ऐक्सेंट और फोर्ड एस्पायर जैसी कारों से होता आया है.

27h0d8aटूर S को कंपनी के कमर्शियल डीलरशिप नेटवर्क द्वारा बेचा जाएगा

मारुति सुज़ुकी टूर एस के साथ 1.2-लीटर के-सीरीज़ पेट्रोल इंजन दिया गया है जो आगामी BS6 नियमों के हिसाब से अपडेट किया गया है. बता दें कि ये इंजन पिछली स्विफ्ट डिज़ायर में दिया जाने वाला 1.2-लीटर इंजन है ना कि नई डिज़ायर में दिया गया 1.2-लीटर डुअल-वीवीटी इंजन जो फेसलिफ्ट मॉडल में उपलब्ध है. टैक्सी चालकों के लिए ये कार बेहतर फ्यूल एफिशिएंसी में उपलब्ध कराई जाएगी ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है और इसे चलाने का खर्च भी कम होगा.

मारुति सुजुकी

मारुति सुजुकी कारें

ये भी पढ़ें : 2020 मारुति सुज़ुकी डिज़ायर फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 5.89 लाख

107plrasटैक्सी चालकों के लिए ये कार बेहतर फ्यूल एफिशिएंसी में उपलब्ध कराई जाएगी
0 Comments

मारुति सुज़ुकी इंडिया ने पिछली जनरेशन डिज़ायर पर टूर एस को बनाया है जिसे पूरी तरह सफेद पेन्ट स्कीम के साथ स्टील व्हील्स, ब्लैक्ड आउट ग्रिल और बॉडी कलर के बंपर्स दिए गए हैं. केबिन सामान्य है जिसमें एचवीएसी यूनिट, पिछले पैसेंजर्स के लिए पावर विंडो दी गई है. अनिवार्य कर दिए गए सुरक्षा उपकरण भी कार में मिले हैं जिनमें ड्रायवर एयरबैग, ABS, सीटबेल्ट रिमाइंडर, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स और हाई-स्पीड अलर्ट शामिल हैं. कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में ही ऐलान किया था कि टूर एस को कंपनी के कमर्शियल डीलरशिप नेटवर्क द्वारा बेचा जाएगा.

कम्पेयर मारुति सुजुकी रों-प्रेस्सो मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.