भारत में नई बाइक और कारें

मारुति ने टीज़ की नए डिज़ाइन वाली कॉम्पैक्ट SUV की फोटो, ऑटो एक्सपो 2018 में होगी शोकेस

मारुति सुज़ुकी फ्यूचर एस बिल्कुल नई कॉम्पैक्ट कार होगी और इसे 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया जाएगा जो फरवरी में होना है. मारुति सुज़ुकी द्वारा टीज़ की गई इमेज में स्कैट बनाया गया है जिससे कार की सीटिंग क्षमता और ग्राउंड क्लियरेंस के साथ इस कार के कई और पहलू सामने आए हैं. टैप कर पढ़ें पूरी खबर.

फोटो देखें
कंपनी ने हाल ही में इस कॉन्सेप्ट कार की टीज़र इमेज जारी की है

मारुति सुज़ुकी इंडिया लिमिटेड जल्द ही अपनी बिल्कुल नई डिज़ाइन और स्टाइल वाली कॉन्सेप्ट कार भारत में शोकेस करने वाली है. फ्यूचर एस कंपनी की बिल्कुल नई कॉम्पैक्ट कार होगी और इसे 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया जाएगा जो फरवरी में होना है. कंपनी ने हाल ही में इस कॉन्सेप्ट कार की टीज़र इमेज जारी की है जिसमें यह एक SUV जैसी दिखाई देने वाली कॉम्पैक्ट कार है. 2016 ऑटो एक्सपो में मारुति सुज़ुकी ने ब्रेज़ा शोकेस की थी और और इस साल भी कंपनी ऑटो एक्सपो में एक और SUV शाकेस करने के संकेत दे रही है. यह मारुति सुज़ुकी की एक शानदार SUV होने वाली है और मारुति से कुछ लागों ने बताया है कि कॉम्पैक्ट कार में अबतक हुए प्रपोर्शन से ये SUV बहुत आगे है.
मारुति सुजुकी

मारुति सुजुकी कारें



ये भी पढ़ें : शुरू हो चुकी है नई जनरेशन मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट की बुकिंग, कंपनी बढ़ाएगी सभी कारों के दाम!
 
मारुति सुज़ुकी द्वारा टीज़ की गई इमेज में स्कैट बनाया गया है जिससे कार की सीटिंग क्षमता और ग्राउंड क्लियरेंस के साथ इस कार के कई और पहलू सामने आए हैं. कंपनी ने SUV के फ्रंट को बहुत आकर्षक बनाया है और इसके ए-पिलर की व्यवस्था कंपनी ने बेहतरीन स्टाइल में की है. कार लाइनअप में कंपनी की इस कार का प्रोडक्शन मॉडल विटारा ब्रेज़ा से नीचे की जगह लेगा. इसका सीधा मतलब है कि यह मारुति सुज़ुकी की एक और सबकॉम्पैक्ट SUV होगी. यहां तक कि मारुति सुज़ुकी फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट आकार में ब्रेज़ा से छोटी है, ऐसे में मारुति के इंजीनियर्स ने इस कार पर काफी मेहनत की है जिससे छोटी कार में भी बेहतर लैगरूम और बूट स्पेस मुहैया कराया जा सके.

ये भी पढ़ें : सिर्फ 50 पैसा/किमी होगा इस मेड इन इंडिया कार पर खर्च, एक चार्ज में चलेगी 200 किलोमीटर
 
मारुति सुज़ुकी इंडिया लिमिटेड की इंजीनियरिंग के सीनियर एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर सी वी रमन ने कॉन्सेप्ट कार के बारे में कहा कि, “बढ़ती डिमांड और बोल्ड आर्किटैक्चर से हमारी डिज़ाइन टीम को नए डिज़ाइन और स्टाइल की इस कार को बनाने की प्रेरणा मिली. ये कॉन्सेप्ट कार भारत में छोटी SUV के स्टाइल और डिज़ाइन का भविष्य दिखाने वाली होगी.” गौरतलब है कि भारत में विटारा ब्रेज़ा से नीचे कुछ ही कारें हैं जिनमें महिंद्रा KUV100 NXT और इग्निस शामिल हैं. दोनों ही कारों में क्रॉसओवर स्टाइल की कमी है, ऐसे में मारुति ने इस कमी को पूरा करने के लिए इस कार को डिज़ाइन किया है और इसे हल्का बनाया जाएगा क्योंकि इसे कंपनी के हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा. माना जा रहा है कि कंपनी इस कार में 1.2-लीटर के सीरीज़ पेट्रोल और 1.3-लीटर डीजल इंजन दे सकती है.
 

कम्पेयर मारुति सुजुकी बलेनो मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Comments (0)