भारत में नई बाइक और कारें

मारुति सुज़ुकी नई जनरेशन स्विफ्ट का टॉप मॉडल ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च

स्विफ्ट के पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ AGS दिया है जो ZXi और ZDi में उपलब्ध है, कीमत क्रमशः 7.76 लाख रुपए और 8.76 लाख रुपए रखी गई है.

फोटो देखें
पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ AGS दिया है जो ZXi और ZDi में उपलब्ध है

मारुति सुज़ुकी ने आज भारत में अपनी सबसे पॉपुलर कार स्विफ्ट के टॉप वेरिएंट को ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया है. कंपनी ने नई जनरेशन स्विफ्ट हैचबैक के टॉप मॉडल में ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) उपलब्ध कराया गया है. मारुति सुज़ुकी ने स्विफ्ट के पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ AGS दिया है जो कार के ZXi और ZDi में उपलब्ध है जिनकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 7.76 लाख रुपए और 8.76 लाख रुपए रखी गई है. कार के लॉन्च के वक्त मारुति ने इस ऑटो गियरबॉक्स को नई जनरेशन सिफ्ट के VZi, ZXi, VDi और ZDi मॉडल्स में उपलब्ध कराया था.

oj0iqb7o
स्विफ्ट का टॉप वेरिएंट ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च

मारुति सुज़ुकी नई जनरेशन स्फ्टि के टॉप मॉडल के एएमटी दिए जाने पर मारुति सुज़ुकी इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के सीनियर एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर आर एस कल्सी ने बताया कि, “स्विफ्ट ने हमेशा ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा किया है. इस नए मिश्रण से बिल्कुल नई मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट ग्राहकों की उम्मीदों से ज़्यादा काबिल होगी. हमारे स्विफ्ट ग्राहकों ने AGS को बहुत सराहा है और हमने ग्राहकों की प्रतिक्रिया में पाया है था कि ऑटोमैटिक गियरबॉक्स कार के टॉप मॉडल में भी उपलब्ध कराया जाना चाहिए. ऐसे में कंपनी ने ग्राहकों की मांग के अनुसार स्विफ्ट के टॉप मॉडल के साथ ऑटो गियर शिफ्ट दिया है. इससे आने वाले समय में स्विफ्ट ब्रांड और कंपनी को काफी मजबूती मिलेगी.”

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी सिआज़ फेसलिफ्ट की बुकिंग डीलरशिप लेवल पर शुरू, जल्द होगी लॉन्च

0 Comments

मारुति सुज़ुकी इंडिया ने यही नीति इग्निस के साथ भी लगाई है, बीते समय में कंपनी ने इग्निस के टॉप मॉडल को ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया है था जो कार के बाकी 4 वेरिंट्स के कुछ महीने बाद लॉन्च की गई थी. इससे कार कंपनी के लंबे समय तक कार को ताज़ा बनाए रखने का मौका भी मिलता है. कंपनी की नई जनरेशन स्विफ्ट नए हार्टटैक प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है और बिल्कुल नई स्टाइल और डिज़ाइन के अलावा मारुति सुज़ुकी ने कार को खूब सारे नए फीचर्स से लैस किया है. नई स्विफ्ट के साथ 1.2-लीटर K-सीरीज़ पेट्रोल इंजन दिया है जो 83 bhp पावर और 113 Nm टॉर्क जनरेट करता है. इसके साथ ही कार के साथ 1.3-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 74 bhp पावर और 190 Nm टॉर्क जनरेट करने वाला है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.