भारत में नई बाइक और कारें

बिना किसी स्टीकर के दिखी नई मारुति सुज़ुकी S-प्रेसो, 30 सितंबर हो लॉन्च होगी कार

मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो को हाल में स्पॉट किया गया है. बिना स्टीकर के कार को पहली बार देखा गया है और ये कार रेनॉ क्विड से प्रेरित नज़र आ रही है.

फोटो देखें
बिना स्टीकर के कार को पहली बार देखा गया है

मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो कंपनी का भारत में अगला बड़ा लॉन्च है जिसे बिना स्टीकर्स के हाल में स्पॉट किया गया है. बिना स्टीकर के कार को पहली बार देखा गया है और सच कहें तो ये कार रेनॉ क्विड से प्रेरित नज़र आ रही है. कार का जैक्ड अप स्टेंस, ऊंचा बंपर, छोटी बूट लिड, यहां तक कि टेललैंप का आकार भी क्विड में देखा गया है. कुल मिलाकर कार की सिलवट फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट जैसी ही है जिसपर ये कार आधारित है. रिपोर्ट्स की मानें तो एस-प्रेसो 3565mm लंबी, 3545mm चौड़ी और 1515mm ऊंची होगी जिससे आकार में अब भी ये क्विड से छोटी है. हमारा मानना है कि मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो की कीमत 4.80 लाख से शुरू होकर 7 लाख रुपए तक जाएगी.

b1fl9s04
कार पहले भी टेस्टिंग के वक्त स्पॉट की जा चुकी है 
मारुति सुज़ुकी ने 2018 ऑटो एक्सपो में फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट शोकेस किया था और उसके प्रोडक्शन मॉडल एसप्रेसो को भारत में 30 सितंबर 2019 को लॉन्च किया जाएगा. ये कंपनी की पहली SUV स्टाइल की हैचबैक है जिसका मुकाबला सैगमेंट की रेनॉ क्विड और डैट्सन रेडी-गो जैसी कारों से होगा. नए मॉडल को एंट्री-लेवल मारुति सुज़ुकी अल्टो K10 के साथ बेचा जाएगा, लेकिन कीमत के मामले में एस-प्रेसो कुछ ज़्यादा होगी. नई एस-प्रेसो का हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया जाना संभावित है जो कंपनी की नई कारों में उपलब्ध कराया जा रहा है. इंटीरियर की बात करें तो कार के कई पुर्ज़े अल्टो और वैगनआर से लिए गए हैं. टॉप वेरिएंट के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है.

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी ने लॉन्च किया सर्विस ऑन व्हील्स वर्कशॉप, सर्विसिंग की घर पहुंच सेवा

नए स्पाय शॉट्स को देखकर सकझा जा सकता है कि एस-प्रेसो सभी मायनों में मिनी SUV होगी. हालांकि अबतक कार के प्रोटोटाइप को अलॉय व्हील्स के साथ नहीं देखा गया है, इसका मतलब प्रोडक्शन मॉडल भी स्टील व्हील्स के साथ हब कैप्स में दिया जा सकता है ताकि इसे मुकाबले में रहने लायक कीमत दी जा सके. कार के एक्सटीरियर की बात करना फिलहाल जल्दबाज़ी होगी, लेकिन पिछली कुछ फोटोज़ को देखें तो कार पैने हैडलैंप्स के साथ हेलोजन लाइट्स और इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल वाले स्वैप्टबैक टेललैंप्स और बैकलाइट के साथ आएगी. बता दें कि नए सुरक्षा नियमों के हिसाब से कार को बनाया गया है और क्रैश सेफ्टी के लिहाज़ से कार में डुअल-एयरबैग्स, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीटबेल्ट रिमाइंडर सामान्य तौर पर उपलब्ध कराए जाएंगे.

0 Comments

सोर्स : गाड़ीवाड़ी.कॉम

Be the first one to comment
Thanks for the comments.