भारत में नई बाइक और कारें

मारुति सुजुकी के गुरुग्राम प्लांट में फिर शुरू हुआ प्रोडक्शन, 30 मई से बंद था कामकाज

फोटो देखें
प्रतीकात्मक तस्वीर

दो दिन बाद मारुति सुजुकी के गुरुग्राम प्लांट में एक बार फिर प्रोडक्शन शुरू हो गया है। कंपनी ने एक आधिकारिक बयान में ये जानकारी दी। हालांकि, कंपनी के मानेसर प्लांट में अभी पूरी तरह काम शुरू नहीं हुआ है लेकिन, बुधवार से इसके कुछ हिस्सों में भी काम शुरू हो जाएगा।
मारुति सुजुकी

मारुति सुजुकी कारें



मारुति सुजुकी को ज़रूरी पार्ट्स सप्लाई करने वाली कंपनी सुब्रोस लिमिटेड के प्लांट में आग लगने के बाद 30 मई को कंपनी के गुरुग्राम और मानेसर प्लांट में प्रोडक्शन अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया था। कंपनी ने विश्वास जताया है कि दोनों ही प्लांट में कामकाज जल्द ही सामान्य रूप से होने लगेगा।

फिलहाल, मानेसर प्लांट में कास्टिंग और ट्रांसमिशन के प्रोडक्शन का काम शुरू किया जा रहा है कि क्योंकि इनके प्रोडक्शन में सुब्रोस लिमिटेड द्वारा तैयार किए गए पार्ट्स की ज़रूरत नहीं होती। गौरतलब है कि सुब्रोस लिमिटेड मारुति सुजुकी के अलावा टाटा मोटर्स, महिंद्रा, रेनो, निसान और फोर्स मोटर्स को भी पार्ट्स सप्लाई करती है।

ये पहली बार नहीं है जब मारुति सुजुकी को इस तरह की समस्या का सामना करना पड़ा है। इससे पहले फरवरी में भी जाट आंदोलन की वजह से कंपनी को अपने दोनों प्लांट में कामकाज ठप करना पड़ा था।

कम्पेयर मारुति सुजुकी बलेनो मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Comments (0)