भारत में नई बाइक और कारें

मारुति सुज़ुकी डिज़ायर का स्पेशल एडिशन भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 5.54 लाख

मारुति सुज़ुकी डिज़ार स्पेशल एडिशन की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.56 लाख रुपए रखी है और यह एडिशन सिर्फ एंट्री लेवल LXi और LDi के साथ उपलब्ध है.

फोटो देखें
डिज़ार स्पेशल एडिशन की शुरुआती कीमत 5.56 लाख रुपए है

मारुति सुज़ुकी डिज़ायर भारत में कंपनी की बेहद पसंद की जाने सिडान है और अब कंपनी ने नई जनरेशन वाली डिज़ायर को स्पेशल एडिशन में लॉन्च किया है. मारुति सुज़ुकी डिज़ार स्पेशल एडिशन की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.56 लाख रुपए रखी गई है और यह एडिशन कार की सिर्फ एंट्री लेवल ट्रिम एलएक्सआई और एलडीआई के साथ उपलब्ध कराया गया है. इस स्पेशल एडिशन के तहत कार के शुरुआती पेट्रोल-डीजल मॉडल को भी कई सारे फीचर्स से लैस किया गया है जिसके लिए आपको सामान्य से 30,000 रुपए ज़्यादा कीमत चुकानी होगी. फिलहाल मारुति सुज़ुकी की यह कॉम्पैक्ट सिडान भारत में सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है और हर महीने 20,000 से ज़्यादा यूनिट इस कार की बेची जा रही है.

ppqhur3s
यह एडिशन सिर्फ एंट्री लेवल LXi और LDi के साथ उपलब्ध है

डिज़ायर के स्पेशल एडिशन को मारुति सुज़ुकी ने त्योहारों के सीज़न से ठीक पहले अपडेट किया है, ऐसे में ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन फिर से मौजूद है. नई डिज़ायर में कंपनी ने कई नए फीचर्स दिए हैं जिनमें अगली दो पावर विंडो और व्हील कवर्स के साथ रियर पार्किंग सेंसर दिया गया है. कार के साथ 2-डिन ऑडियो सिस्टम, दो स्पीकर्स और ब्ल्यूटूथ कनेक्टिविटी सिस्टम भी दिया गया है. स्पेशल एडिशन के अंतर्गत कार की बेस ट्रिम में भी रिमोट लॉकिंग दी गई है. नई जनरेशन डिज़ायर के स्टैंडर्ड फीचर्स में डुअल एयरबैग्स, एबीएस और ब्रेक असिस्ट शामिल है. भारत में इसका मुकाबला टाटा टिगोर, नई जनरेशन होंडा अमेज़, ह्यूंदैई एक्सेंट और फोक्सवेगन की अमिओ जैसी कारों से होने वाला है.

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी नई जनरेशन स्विफ्ट का टॉप मॉडल ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च

new maruti suzuki dzire dashboard
नई डिज़ायर में कंपनी ने कई नए फीचर्स दिए हैं

0 Comments

मारुति सुज़ुकी नई डिज़ायर में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है जो 82 bhp पावर जनरेट करता है, वहीं कार का डीजल इंजन 1.3-लीटर का है जो 74 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने कार के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और AMT ट्रांसमिशन से लैस किया है. यह फिलहाल भारत में सबसे ज़्यादा माइलेज देने वाली सिडान में से एक है और एआरएआई की मानें तो कार का पेट्रोल इंजन 22 किमी/लीटर और डीजल मॉडल 28.40 किमी/लीटर माइलेज देता है. गौरतलब है कि मारुति सुज़ुकी सिआज़ के फेसलिफ्ट वर्ज़न के लॉन्च की तैयारियां पूरी कर चुकी है, ऐसे में इस साल भी त्योहारां के सीज़न में कंपनी अच्छा प्रदर्शन करने वाली है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.