भारत में नई बाइक और कारें

मारुति सुज़ुकी ने छुआ सबसे तेज़ी से नई डिज़ायर की 3 लाख यूनिट बेचने का आंकड़ा

डिज़ायर सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली सबकॉम्पैक्ट सिडान में से एक है और बिक्री के मामले में यह सबसे तेज़ी से 3,00,000 यूनिट पार करने वाली कार बनी है.

फोटो देखें
मारुति सुज़ुकी ने महज़ 17 महीनों के भीतर ही कर दिखाया यह कारनामा

मारुति सुज़ुकी डिज़ायर भारत में सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली सबकॉम्पैक्ट सिडान में से एक है और बिक्री के मामले में यह सबसे तेज़ी से 3,00,000 यूनिट पार करने वाली कार बन गई है. मारुति सुज़ुकी ने यह कारनामा नई जनरेशन डिज़ायर के लॉन्च से महज़ 17 महीनों में कर दिखाया है. तीसरी जनरेशन की इस सिडान को मई 2017 में लॉन्च किया गया था. नई डिज़ायर मारुति सुज़ुकी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कारों में एक है और बेशक यह सैगमेंट की लीडर भी बनी हुई है. मारुति सुज़ुकी की रीसर्च यह कहती है कि इस कार की सफलता का कारण इसकी डिज़ाइन और बेहतरीन ड्राइविंग डायनामिक्स हैं. जो भी ग्राहक मारुति सुज़ुकी शोरूम पहुंचते हैं उनमें से 75 प्रतिशत पहले से डिज़ायर खरीदने का फैसला करके आते हैं.

maruti suzuki dzire rear
तीसरी जनरेशन की इस सिडान को मई 2017 में लॉन्च किया गया था

मारुति सुज़ुकी इंडिया के सीनियर एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर आरएस कल्सी ने इस कामयाबी पर कहा कि, “हमने नई डिज़ायर को स्मूद सिडान स्टाइल, बेहतर और आरामदायक इंटीरियर और आधुनिक सेफ्टी फीचर्स के साथ लॉन्च किया. इसने ग्राहकों के अंदर एक अलग तरह का रोमांच पैदा किया. पिछली जनरेशन वाली डिज़ायर से तुलना करने पर नई जनरेशन डिज़ायर की बिक्री में 28 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.”

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी वैगनआर लिमिटेड एडिशन भारत में लॉन्च, जानें कितनी अपडेट हुई हैचबैक

0 Comments

उन्होंने आगे बताया कि, “नई डिज़ायर जवान ग्राहकों के साथ उन ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करती है जो कार ड्राइविंग का मज़ा लेना चाहते हैं. यही कारण है कि डिज़ायर के कुल ग्राहकों में से 25 प्रतिशत ने कार के टॉप मॉडल को चुना है जो बहुत सारे नए और एडवांस फीचर्स से लैस है. भारत में बेहद पसंद की जाने वाली ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) तकनीक को डिज़ायर के कई वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया गया है जिसकी शुरुआत वी ट्रिम से होती है और ज़ैड के साथ ज़ैड प्लस ट्रिम तक जाती है. लगभग 20 प्रतिशत ग्राहकों ने कार के एजीएस वेरिएंट को चुना है, ऐसे में हम अपने सभी ग्राहकों का धन्यवाद करना खहते हैं जिन्होंने ब्रांड को इस जगह पहुंचाने में बेहद अहम भूमिका निभाई है.”

Be the first one to comment
Thanks for the comments.