भारत में नई बाइक और कारें

Maruti Suzuki Swift DZire का AGS वेरिएंट लॉन्च, कीमत 8.39 लाख रुपये

फोटो देखें
Maruti Suzuki Swift Dzire AMT

आखिरकार Maruti Suzuki Swift DZire को कंपनी ने ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) से लैस कर दिया है। Swift DZire के AGS वेरिएंट को गुरुवार को लॉन्च किया गया। हालांकि, सिर्फ टॉप-एंड ZDi डीज़ल वेरिएंट को ही AGS से लैस किया गया है।

Maruti Suzuki Swift DZire के इस वेरिएंट की कीमत 8.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। गौरतलब है कि AGS ट्रांसमिशन से लैस ये कंपनी की चौथी कार है। इससे पहले Maruti Suzuki Celerio, Alto K10 और WagonR को ऑटो गियर शिफ्ट से लैस किया जा चुका है।

लॉन्च के मौके पर कंपनी के एक्जिक्युटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग, सेल्स) आरएस कल्सी ने कहा, 'ऑटो गियर शिफ्ट एक टू-पेडल टेक्नोलॉजी है जिसकी मदद से ग्राहकों को सिटी ड्राइव में कंफर्ट और सुविधा देता है। इसे के आकर्षक कीमत पर लॉन्च किया जा रहा है और इससे माइलेज पर भी कोई असर नहीं पड़ता। कंपनी ने Celerio से AGS को बाज़ार में लॉन्च किया था जिसके बाद Alto K10 और WagonR में भी ये सुविधा दी गई है, जिसे लोग पसंद कर रहे हैं।'

Swift DZire के इस वेरिएंट में भी 1.3-लीटर DDiS डीज़ल इंजन लगा है जो 74 बीएचपी की ताकत और 190Nm का टॉर्क देता है। मज़ेदार बात ये है कि DZire AGS वेरिएंट का भी माइलेज 26.59 किलोमीटर प्रति लीटर का है जो खासा प्रभावित करता है। मैनुअल ट्रांसमिशन वाली DZire का माइलेज भी इतना ही है।

Comments (0)