भारत में नई बाइक और कारें

मारुति सुज़ुकी सेलेरियो, सेलेरियो X नए फीचर्स के साथ लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 4.31 लाख

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी ने सेलेरियो और सेलेरियो एक्स क्रॉस हैचबैक को कई नए फीचर्स के साथ अपडेट करके बाज़ार में उतारा है.

फोटो देखें
नए फीचर्स के उपलब्ध कराए जाने पर मारुति सुज़ुकी सेलेरियो रेन्ज की कीमत में हल्का इज़ाफा हुआ है

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी ने भारत में सेलेरियो और सेलेरियो एक्स को कई नए फीचर्स के साथ अपडेट करके बाज़ार में उतारा है. भारत में लागू नए सुरक्षा नियमों के हिसाब से नई सिलेरियो और सिलेरियो एक्स क्रॉस हैचबैक को ABS के साथ EBD, स्पीड अलर्ट सिस्टम, ड्राइवर और पैसेंजर सीटबेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग सेंसर्स सामान्य मॉडल में दिए हैं. ड्राइवर साइड एयरबैग मारुति सुज़ुकी ने इस कार में पहले से उपलब्ध करा रखा है. इन नए फीचर्स के उपलब्ध कराए जाने पर मारुति सुज़ुकी सेलेरियो रेन्ज की कीमत में हल्का इज़ाफा हुआ है और इसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4.31 लाख रुपए हो गई है जो सेलेरियो एक्स के लिए 4.80 लाख रुपए तक जाती है.

maruti suzuki celerio refresh

सेलेरियो और सेलेरियो एक्स में कोई कॉस्मैटिक या तकनीकी बदलाव नहीं किया गया है

मारुति सुज़ुकी ने नए सेफ्टी फीचर्स के अलावा सेलेरियो और सेलेरियो एक्स में कोई कॉस्मैटिक या तकनीकी बदलाव नहीं किया गया है. कार में समान 1.0-लीटर का K-सीरीज़, तीन-सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 67 bhp पावर और 90 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने कार में लगे इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉकस से लैस किया है और इसके साथ AMT गियरबॉक्स का विकप्ल भी उपलब्ध कराया गया है. सेलेरियो फैक्ट्री में फिट किए गए सीएनजी किट के साथ आती है जो कार की मिड-ट्रिम में उपलब्ध कराया गया है.

ये भी पढ़ें : निसान इंडिया ने बढ़ाई डैट्सन गो और गोप्लस की कीमत, 4% तक बढ़ें कारों के दाम

0 Comments

मारुति सुज़ुकी सेलेरियो और सेलेरियो एक्स कंपनी की हालिया अपडेटेड कार लाइन-अप का हिस्सा बनेगी जिसमें ईको शामिल है. हाल में मारुति सुज़ुकी ने यह भी घोषणा की है कि नई जनरेशन सिआज़ को नए 1.5-लीटर डीजल इंजन में भी पेश किया है. इस नए इंजन ने पिछले मॉडल में दिए जा रहे 1.3-लीटर मल्टीजेट इंजन की जगह ली है. नई जनरेशन सिआज़ में लगे इंजन को कंपनी ने इन-हाउस बनाया है और 94 bhp पावर के साथ यह इंजन 225 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने कार को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है और कंपनी का दावा है कि इसका माइलेज 26.82 किमी/लीटर है जो काफी प्रभावित कीरने वाला आंकड़ा है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.