भारत में नई बाइक और कारें

बिल्कुल नई महिंद्रा XUV300 इटली में टेस्टिंग के वक्त स्पॉट, फरवरी में लॉन्च संभावित

महिंद्रा XUV300 इटली के ट्यूरिन में देखी गई है लेकिन सैंगयंग टिवोली वहां पहले से बेची जा रही है ऐसे में महिंद्रा शायद ही इटली में XUV300 को लॉन्च करे.

फोटो देखें
महिंद्रा XUV300 इटली के ट्यूरिन में देखी गई है

महिंद्रा जल्द ही भारत में अपनी बिल्कुल नई XUV300 लॉन्च करने वाली है जिसे कई बार टेस्टिंग के समय देश में स्पॉट किया जा चुका है. इस बार भी महिंद्रा की ये SUV टेस्टिंग के समय दिखी है लेकिन भारत नहीं इटली की सड़कों पर. चौंकाने वाली बात है कि महिंद्रा ऑटोमोटिव इस कार को ग्लोबल लेवल पर लॉन्च करने का प्लान बना सकती है. कार इटली के ट्यूरिन में देखी गई है लेकिन सैंगयंग टिवोली वहां पहले से बेची जा रही है ऐसे में महिंद्रा शायद ही इटली में XUV300 को लॉन्च करे. महिंद्रा ने पिछले महीने ही साझा किया था कि XUV300 को पिनिन्फरीना की फैसिलिटी में विंड टेस्टिंग से गुज़ारा गया है जो इटली के ट्यूरिन में ही स्थित है.

d6i4tue8

महिंद्रा ने पिछले महीने XUV300 को ट्यूरिन में ही विंड टेस्टिंग से गुज़ारा

इस बार के स्पाय शॉट्स से साफ होग गया है कि कार को कंपनी ने सैंगयंग टिवोली से काफी अलग बनाया है. महिंद्रा ने इस कार के लॉन्च का समय भी बता दिया है और यह फरवरी 2019 की शुरुआत में लॉन्च होगी. नाम के अनुसार बिल्कुल नई अपकमिंग XUV300 में कई सारे पुर्ज़े महिंद्रा की XUV500 में से लिए गए हैं. जल्द लॉन्च होने वाली इस SUV को कंपनी ने 7 एयरबैग्स, सनरूफ, LED प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ LED टेललैंप्स, 17-इंच के अलॉय व्हील्स जैसे कई और फीचर्स से लैस किया है. भारत में इस SUV का मुकाबला मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा और फोर्ड एकोस्पोर्ट जैसे वाहनों से होने वाला है.

rharq7eg

महिंद्रा शायद ही इटली में XUV300 को लॉन्च करेगी

महिंद्रा ऑटोमोटिव ने बिल्कुल नई XUV300 को सैंगयंग टिवोली के आधार पर बनाया है और कंपनी का दावा है कि भारतीय स्पेसिफिकेशन वाले मॉडल में कई सारे प्रिमियम और हाईटेक फीचर्स दिए जाएंगे. नई XUV300 डीलल और पेट्रोल दोनों इंजन में उपलब्ध होगी. कंपनी का कहना है कि कार का इंजन बेहतरीन टॉर्क जनरेट करेगा और हमारा मानना है कि महिंद्रा XUV300 के डीजल वेरिएंट के साथ 1.5-लीटर इंजन और पेट्रोल वेरिएंट के साथ नया डेवेलप किया 1.2-लीटर G80 टर्बोचार्ज्ड इंजन दे सकती है. इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया जाएगा. लॉन्च के समय कंपनी इस कार के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स उपलब्ध नहीं कराएगी.

fmioi0ig

2019 XUV300 फरवरी 2019 की शुरुआत में लॉन्च होगी

दिखने में इस महिंद्रा XUV300 को चीता प्रेरित स्टाइल दिया गया है जो बेहतर लुक वाले अगले हिस्से के साथ आती है. कार का अगला हिस्सा इसके हैडलैंप्स, फॉग लैंप्स, डेटाइम रनिंग लाइट्स और ग्रिल पर लगी क्रोम स्टेल से काफी आकर्षक हो गया है. कार की ग्रिल भी क्रोम वर्क से लैस है, वहीं कार के हैडलैंप LED प्रोजैक्टर लाइट से लैस हैं. SUV का टेलगेट भी काफी आकर्षक है और रूफ माउंटेड स्पॉइलर के साथ दमदार बंपर, बड़ी सिल्वर स्किड प्लेट इसे और निखारते हैं.

ये भी पढ़ें : महिंद्रा XUV300 का बेस वेरिएंट लॉन्च से पहले हुआ स्पॉट, सामने आया SUV का केबिन

महिंद्रा की बिल्कुल नई सबकॉम्पैक्ट SUV XUV300 के केबिन को लाइट बीजे और ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है जो प्रिमियम क्वालिटी से फिट और फिनिश किया गया है. कार का डैशबोर्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस है, वहीं कार के दोनों ओर बड़े एयर-कॉन वेन्ट्स और किनारों पर क्रोम बेज़ल दिए गए हैं. XUV300 में नया स्टीयरिंग व्हील भी दिया गया है जो ऑडियो तकनीक के लिए कंट्रोल बटन से लैस है. इसके साथ ही कार में लैदर इंटीरियर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7 एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा और सेंसर्स जैसे कई और हाईटेक फीचर्स दिए गए हैं.

 

0 Comments

स्पाय इमेज सोर्स : ऑटोपरेरी.कॉम

Be the first one to comment
Thanks for the comments.