भारत में नई बाइक और कारें

महिंद्रा XUV300 ने हासिल की 26,000 से ज़्यादा बुकिंग, फरवरी में लॉन्च हुई है SUV

महिंद्रा ऑटोमोटिव ने कुछ समय पहले XUV300 लॉन्च की है और कंपनी ने फरवरी में लॉन्च के बाद से अबतक इस SUV की 26,000 बुकिंग हासिल कर ली हैं.

फोटो देखें
कंपनी ने फरवरी में लॉन्च के बाद से अबतक इस SUV की 26,000 बुकिंग हासिल कर ली हैं

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कुछ समय पहले XUV300 भारत में लॉन्च की है और कंपनी ने फरवरी में लॉन्च के बाद से अबतक इस SUV की 26,000 बुकिंग हासिल करने की घोषणा की है. यहां तक कि यह भारत की दूसरी सबसे ज़्यादा बिकने वाली सबकॉम्पैक्ट SUV बन गई है. महिंद्रा XUV300 को तीन वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है जिनमें से कार का टॉप मॉडल सबसे ज़्यादा डिमांड में है और यह SUV की कुल बिक्री का 70% है. XUV300 का पेट्रोल वेरिएंट 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन से लैस है. महिंद्रा XUV300 की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.90 लाख रुपए रखी गई है. यह कीमत कार के टॉप वेरिएंट के लिए 11.99 लाख रुपए तक जाती है. भारत में इस SUV का मुकाबला मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा और फोर्ड एकोस्पोर्ट जैसे वाहनों से होने वाला है.

ldcr46l4

महिंद्रा ऑटोमोटिव ने बिल्कुल नई XUV300 को सैंगयंग टिवोली के आधार पर बनाया है

महिंद्रा ऑटोमोटिव ने बिल्कुल नई XUV300 को सैंगयंग टिवोली के आधार पर बनाया है. नई XUV300 डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन में उपलब्ध होगी. महिंद्रा XUV300 के साथ 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है जो महिंद्रा मराज़ो के साथ भी दिया गया है और यह इंजन 115 bhp पावर और 300 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसके अलावा कार में 1.2-लीटर का तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन लगाया गया है जो 110 bhp पावर के साथ 200 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है. लॉन्च के समय कंपनी इस कार के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स उपलब्ध नहीं कराया गया है.

fftp86v

XUV300 के केबिन को लाइट बीजे और ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है

दिखने में इस महिंद्रा XUV300 को चीता प्रेरित स्टाइल दिया गया है जो बेहतर लुक वाले अगले हिस्से के साथ आती है. कार का अगला हिस्सा इसके हैडलैंप्स, फॉग लैंप्स, डेटाइम रनिंग लाइट्स और ग्रिल पर लगी क्रोम स्टेल से काफी आकर्षक हो गया है. कार की ग्रिल भी क्रोम वर्क से लैस है, वहीं कार के हैडलैंप LED प्रोजैक्टर लाइट से लैस हैं. SUV का टेलगेट भी काफी आकर्षक है और रूफ माउंटेड स्पॉइलर के साथ दमदार बंपर, बड़ी सिल्वर स्किड प्लेट इसे और निखारते हैं. महिंद्रा ने इस कार को तीन सामान्य वेरिएंट्स W4, W6, W8 के साथ W8 (O) वेरिएंट में भी उपलब्ध कराया है. XUV300 को कंपनी ने 7 एयरबैग्स, सनरूफ, LED प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ LED टेललैंप्स, 17-इंच के अलॉय व्हील्स जैसे कई और फीचर्स से लैस किया है.

ये भी पढ़ें : अपडेटेड 2019 महिंद्रा बोलेरो टेस्टिंग के वक्त भारत में स्पॉट, जानें कितनी बदली SUV

lqi5rfbg

XUV300 भारत की दूसरी सबसे ज़्यादा बिकने वाली सबकॉम्पैक्ट SUV बन गई है

0 Comments

महिंद्रा की नई सबकॉम्पैक्ट SUV - XUV300 के केबिन को लाइट बीजे और ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है जो प्रिमियम क्वालिटी से फिट और फिनिश किया गया है. कार का डैशबोर्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस है, वहीं कार के दोनों ओर बड़े एयर-कॉन वेन्ट्स और किनारों पर क्रोम बेज़ल दिए गए हैं. XUV300 में नया स्टीयरिंग व्हील भी दिया गया है जो ऑडियो तकनीक के लिए कंट्रोल बटन से लैस है. इसके साथ ही कार में लैदर इंटीरियर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7 एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा और सेंसर्स, फ्रंट पार्किंग सेंसर्स जैसे कई और हाईटेक फीचर्स दिए गए हैं.

Compare महिंद्रा एक्सयूवी300 with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.