भारत में नई बाइक और कारें

महिंद्रा ने रिकॉल की XUV300 सबकॉम्पैक्ट SUV, सस्पेंशन दुरुस्त करने बुलाई वापस

सीमित बैच की महिंद्रा XUV300 में खराब सस्पेंशन के चलते ये रिकॉल किया गया है जिसमें कंपनी इस बैच के वाहनों की जांच और मरम्मत का काम करेगी - महिंद्रा

फोटो देखें
सीमित बैच की महिंद्रा XUV300 में खराब सस्पेंशन के चलते रिकॉल

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने स्वैच्छि रूप से XUV300 सबकॉम्पैक्ट SUV के लिए भारत में रिकॉल किया है. कंपनी ने रेगुलेटरी जारी करते हुए कहा है कि सीमित बैच की महिंद्रा XUV300 में खराब सस्पेंशन के चलते ये रिकॉल किया गया है जिसमें महिंद्रा इस बैच के वाहनों की जांच और मरम्मत का काम करेगी. महिंद्रा XUV300 का जो लॉट प्रभावित हुआ है उसका उत्पादन मई 2019 तक किया गया है. कंपनी ने कहा है कि प्रभावित ग्राहकों के वाहनों की जांच और ज़रूरी मरम्मत का काम मुफ्त में किया जाएगा. महिंद्रा एंड महिंद्रा इस रिकॉल के दायरे में आने वाले सभी प्रभावित ग्राहकों को संपर्क कर रही है.

महिंद्रा XUV300 के अगले हिस्से में मैक्फरसन स्ट्रट के साथ एंटी-रोल बाररियर सस्पेंशन सेटअप लगाया गया है, वहीं पिछला हिस्सा ट्विस्ट बीम सस्पेंशन के साथ कॉइल स्प्रिंग से लैस है. अबतक ये साफ नहीं हो पाया है कि इस रिकॉल के अंतर्गत किस हिस्से को बदला या दुरुस्त किया जाएगा. जो भी ग्राहक इसे लेकर असमंजस में हैं वो कंपनी की प्रोडक्ट वेबसाइट पर जाकर ये देख सकते हैं कि कहीं उनका वाहन भी इस रिकॉल के दायरे में तो नहीं आ रहा.

ये भी पढ़ें : कार सेल अक्टूबर 2019ः महिंद्रा ने बिक्री में दर्ज की 23% की गिरावट

0 Comments

महिंद्रा ऑटोमोटिव सबकॉम्पैक्ट SUV के बाज़ार में लंबे समय से है और कंपनी की XUV300 एक दमदार उत्पाद के रूप में सामने आई है. ये मॉडल महिंद्रा की कुल बिक्री का बहुत अहम हिस्सा बना हुआ है और भारतीय बाज़ार में इस कार का मुकाबला टाटा नैक्सॉन, फोर्ड एकोस्पोर्ट, मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा जैसी कारों से हो रहा है. कंपनी ने इस कार की अंडरपिनिंग सैंगयंग टिवोली से ली है और इस SUV में 1.2-लीटर और 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिए गए हैं. महिंद्रा ने हाल ही में कार का एएमटी वेरिएंट भी उपलब्ध कराया है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.