भारत में नई बाइक और कारें

महिंद्रा XUV300 इलैक्ट्रिक SUV के लॉन्च की जानकारी आई सामने, 1 चार्ज में 400km

महिंद्रा XUV300 का इलैक्ट्रिक वेरिएंट बाज़ार में उतारने का प्लान कंपनी बना चुकी है और डॉ. पवन गोएनका ने इसकी पुष्टि XUV300 लॉन्च के मौके पर की थी.

फोटो देखें
महिंद्रा ने XUV300 इलैक्ट्रिक को S210 कोडनेम दिया है

महिंद्रा ने कुछ दिन पहले ही भारत में बिल्कुल नई सबकॉम्पैक्ट SUV XUV300 लॉन्च की है और कंपनी ने इसे मुकाबले के हिसाब से थोड़ा महंगा रखा है, लेकिन उस हिसाब से इस SUV में फीचर्स भी ज़्यादा दिए गए हैं. अब महिंद्रा XUV300 का इलैक्ट्रिक वेरिएंट बाज़ार में उतारने का प्लान कंपनी बना चुकी है और इसे 2020 तक लॉन्च किया जाएगा. महिंद्रा एंड महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. पवन गोएनका ने इसकी पुष्टि XUV300 के लॉन्च के मौके पर की थी.

lqi5rfbg

XUV300 इलैक्ट्रिक दो वेरिएंट्स - स्टैंडर्ड और लॉन्ग रेन्ज में उपलब्ध होगी

उन्हानें कहा कि, “जब हम इस उत्पाद के इलैक्ट्रिक अवतार को बाज़ार में उतारेंगे तो यह काफी उत्साह पैदा करेगा. कार के साथ 380 वोल्ट की क्षमता होगी जो एक चार्ज में 200km चलेगी और इसमें ज़्यादा रेन्ज का विकल्प भी होगा जिससे कार 350-400 km तक चलाई जा सकेगी.”

nq5l4n0g

महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. पवन गोएनका ने इसकी पुष्टि की थी

महिंद्रा ऑटोमोटिव ने XUV300 इलैक्ट्रिक को S210 कोडनेम दिया है जो दो वेरिएंट्स - स्टैंडर्ड और लॉन्ग रेन्ज में उपलब्ध होगी. कार की बाकी डिज़ाइन और स्टाइल समान ही होगा लेकिन कंपनी इलैक्ट्रिक वर्ज़न की कीमत में इज़ाफा करेगी. इन कारों के लिए बेहतर क्वालिटी की लीथियम-इऑन बैटरी के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा ने एलजी शेम्स के साथ हाथ मिलाया है.

ये भी पढ़ें : बिल्कुल नई महिंद्रा XUV300 भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 7.90 लाख

0 Comments

भारत सरकार भी इलैक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहन देने के लिए तेज़ गति में काम कर रही है. डॉ. गोएनका ने आगे कहा कि, “जो भी होने वाला है उसे लेकर में काफी उत्साहित हूं, लेकिन अभी के लिए अभी काम ग्राउंड लेवल पर नहीं है. हमें आगे चलकर ही पता लगेगा के इलैक्ट्रिक वाहनों के लिए यह क्रांति कहां तक जाती है. सरकार की तरफ से समर्थन, चाह और आकांछाएं काफी ज़्यादा हैं. कोई ऐसा विभाग नहीं है जो इलैक्ट्रिक वाहनों के आड़े आ रहा हो. हमें इसपर काम करना होगा और महिंद्रा EV मूवमेंट में समर्थन के लिए हमेशा तैयार है.”

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.