भारत में नई बाइक और कारें

महिंद्रा TUV300 प्लस ₹ 9.47 लाख कीमत पर भारत में लॉन्च, जानें कितनी बदली SUV

10 लाख रुपए बजट वाली कारों को देखते हुए नई SUV में बहुत से नए फीचर्स एड किए हैं. महिंद्रा ने TUV300 प्लस को तीन वेरिएंट्स - P4, P6 और P8 में उतारा है.

फोटो देखें
महिंद्रा ने TUV300 प्लस को तीन वेरिएंट्स - P4, P6 और P8 में उतारा है

Highlights

  • महिंद्रा की नई TUV300प्लस 9 लोगों की जगह वाली दमदार SUV है
  • महिंद्रा SUV तीन वेरिएंट्स - P4, P6 और P8 में उपलब्ध कराई है
  • TUV300प्लस में कंपनी ने 2.2-लीटर एमहॉक डीजल इंजन लगाया है

महिंद्रा ने भारत में आखिरकार लंबे व्हीलबेस वाली TUV300 को महिंद्रा TUV300 प्लस लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने मुंबई में कार की एक्सशोरूम कीमत 9.47 लाख रुपए रखी है और इस कार के कई सारे अपडेट्स भी दिए गए हैं. महिंद्रा TUV300 प्लस में अब ग्राहकों को ज़्यादा स्पेस मिलेगा जिसमें आसानी ने 9 लोगों के बैठने की जगह होगी. महिंद्रा ने नई TUV300 प्लस के एक्सटीरियर में कुछ छोटे बदलाव किए हैं, लेकिन कार में हुआ बड़ा बदलाव इसका केबिन है. कंपनी ने 10 लाख रुपए बजट वाली कारों को देखते हुए नई SUV में बहुत से नए फीचर्स एड किए हैं. महिंद्रा ने TUV300 प्लस को तीन वेरिएंट्स - पी4, पी6 और पी8 में उतारा है और कार के साथ 5 कलर ऑप्शन्स - मजेस्टिक सिल्वर, ग्लैशियर व्हीइट, बोल्ड ब्लैक, डायनेमो रैड और मॉल्टन ऑरेंज में उपलब्ध कराए गए हैं.
 

mahindra tuv300 plus launched
महिंद्रा की नई TUV300प्लस 9 लोगों की जगह वाली दमदार SUV है
 
महिंद्रा के ऑटोमोटिव सैक्टर की सेल्स और मार्केटिंग के चीफ विजय राम नाकरा ने कहा कि, “महिंद्रा TUV300 सितंबर 2015 में हुए लॉन्च के बाद से ही काफी पसंद की जाने वाली सफल कार है और अबतक इसकी लगभग 80,000 यूनिट बेची जा चुकी हैं. अब हम अपने ग्राहकों के लिए ये SUV लेकर आए हैं जो दमदार होने के साथ बड़ी भी है.” महिंद्रा ने TUV300 प्लस का व्हीलबेस बढ़ाने के साथ SUV को अलग से कार्गो स्पेस भी उपलब कराया है जो ज़्यादा लोग होने पर सीट में तबदील हो जाता है. कार में 16-इंच के अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं और दिखने में यह स्टैंडर्ड TUV जैसी ही है. इसके अलावा कंपनी ने कार में अलग बंपर दिया है और पिछला हिस्सा इसे और आकर्षक बनाता है.

ये भी पढ़ें : सैंगयंग रैक्स्टन पर आधारित फुल-साइज़ महिंद्रा रैक्स्टन SUV टेस्टिंग के वक्त स्पॉट
 
महिंद्रा TUV300 प्लस के साथ फॉक्स लैदर सीट्स, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और फोन कंट्रोल, वॉश एंड वाइप वाला रियर डिफॉगर, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, जीपीएस नेविगेशन, माइक्रो हाईब्रिड तकनीक, इंटेलिपार्क रिवर्स असिस्ट दिया है. सेफ्टी के लिहाज़ से कार में डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD के साथ अकस्मात ब्रेकिंग की दशा में हेज़ार्ड लाइट अपने आप शुरू हो जाता है. महिंद्रा TUV300 प्लस में 1.5-लीटर इंजन की जगह कंपनी ने 2.2-लीटर एमहॉक डीजल इंजन लगाया है. यह इंजन 120 bhp पावर और 280 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है और इस इंजन को कंपनी ने 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है.
0 Comments

 

Be the first one to comment
Thanks for the comments.