भारत में नई बाइक और कारें

महिंद्रा ने छुआ बोलेरो की 10 लाख यूनिट बेचने का आंकड़ा, जानें कब अपडेट हुई कार

यह आंकड़ा वाहन के लॉन्च के बाद से अबतक पूरा हुआ है. साथ ही महिंद्रा ने मार्च 2018 में टॉप 10 पैसेंजर वाहन लिस्ट में दोबारा अपनी जगह भी बना ली है.

फोटो देखें
नई बोलेरो पावर प्लस में महिंद्रा ने नया mHawkD70 इंजन लगाया है

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने घोषणा की है कि कंपनी ने महिंद्रा बोलेरो की 10 लाख यूनिट बेचने का आंकड़ा छू लिया है. बिक्री का यह आंकड़ा इस वाहन के लॉन्च होने के बाद से अबतक पूरा किया गया है. इसके साथ ही महिंद्रा ने मार्च 2018 में टॉप 10 पैसेंजर वाहनों की लिस्ट में दोबारा अपनी जगह भी बना ली है. बोलेरो ने अप्रैल 2017 और मार्च 2018 वित्तीय वर्ष में 23% की ग्रोथ भी दर्ज की है. गौरतलब है कि कंपनी की ये कार लगातार सफतला के नए मुकाम हासिल कर रही है और ऑन और ऑफरोड दोनों में बेहतर प्रदर्शन करती है. भारत के SUV और यूटिलिटी वाहन बाज़ार में लंबे समय से तगड़ा मुकाबला चल रहा है, जहां कंपनियों ने कम कीमत वाली SUV बाज़ार में उतारी हैं, वहीं भारतीय ग्राहकों ने महिंद्रा की बोलेरो में अपनी रुचि दिखाना बंद नहीं किया है.

ये भी पढ़ें : महिंद्रा 18 अप्रैल को भारत में लॉन्च करेगी नई XUV500 फेसलिफ्ट, जानें कितनी अपडेट हुई SUV

महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटोमोबाइल डिविज़न की सेल्स और मार्केटिंग चीफ वीजय राम नाकरा ने बताया कि, "लॉन्च के बाद से अबतक हमारी आईकॉनिक कार महिंद्रा बोलेरो की 10 लाख यूनिट बेची जाने का आंकड़ा छू लिया है जो हमारे लिए गर्व की बात है. यहां तक कि महिंद्रा बोलेरो ने भारत के टॉप 10 सवारी वाहनों में अपनी जगह दोबारा कायम की है और यह छोटे शहरों और ग्रामीण इलाकों में बेहद पसंद की जाती रही है. हमारे ग्राहकों का कंपनी के प्रति विश्वास हमेशा से बना हुआ है और इसे देखते हुए हमने बोलेरो का पावर प्लस वेरिएंट लॉन्च किया था जिसने बाज़ार में इतने तगड़े मुकाबले के बाद भी हमें दोबारा इस जगह पर लाकर खड़ा कर दिया है."

ये भी पढ़ें : लॉन्च से पहले ही सामने आई 2018 महिंद्रा XUV500 फेसलिफ्ट की बहुत सारी जानकारी

0 Comments

महिंद्रा ने बोलेरो पावर प्लस को 2016 में लॉन्च किया था और लॉन्च के बाद से ही यह लगातार ग्राहकों को पसंद आ रही है. नई बोलेरो पावर प्लस में महिंद्रा ने नया mHawkD70 इंजन लगाया है और कंपनी का दावा है कि यह इंजन पुराने के मुकाबले 13% ज़्यादा दमदार है, वहीं 5% ज़्यादा माइलेज देने वाला भी है. महिंद्रा बोलेरो पावर प्लस में 1.5-लीटर का mHawkD70 3-सिलेंडर डीजल इंजन दिया है जो 70 bhp पावर और 195 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने नई बोलेरो में डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, ड्राइवर इंफोटेनमेंट सिस्टम, वॉइस मैसेजिंग सिस्टम और इंधन बचाने वाली माइक्रो हाईब्रिड तकनीक दी है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.