भारत में नई बाइक और कारें

महिंद्रा स्कॉर्पियो और नुवोस्पोर्ट को फ्लूइड हॉज़ में खराबी की शिकायत, कंपनी ने किया रिकॉल

फोटो देखें

Highlights

  • जून 2016 तक तैयार की गई स्कॉर्पियो और नुवोस्पोर्ट को रिकॉल किया गया है
  • कंपनी इस खराबी को अपने खर्चे पर ठीक करेगी
  • कंपनी ने फैसला एहतियात के तौर पर लिया है

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने नई जेनेरेशन स्कॉर्पियो और नुवोस्पोर्ट के के कुछ यूनिट को रिकॉल करने का ऐलान किया है। कंपनी को इन दोनों एसयूवी के फ्लूइड हॉज़ में खराबी की शिकायत मिल रही थी जिसके बाद ये फैसला लिया गया है। कंपनी ने इस बात की जानकारी एक बयान जारी कर दी है।

हालांकि, कंपनी ने इन दोनों एसयूवी के कितने यूनिट को रिकॉल किया है इस बात का खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है। लेकिन, बताया जा रहा है कि जून 2016 तक तैयार की गई महिंद्रा स्कॉर्पियो और महिंद्रा नुवोस्पोर्ट को रिकॉल किया गया है। कंपनी ने साफ किया है कि ऐसा एहतियातन किया गया है ताकि ग्राहकों को किसी तरह की कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े।

कंपनी ने ये भी साफ किया है कि इस खराबी को ठीक करने के एवज में ग्राहकों से किसी तरह का शुल्क नहीं लिया जाएगा। गौरतलब है कि न्यू-जेनेरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो को सितंबर 2014 में लॉन्च किया गया था, वहीं महिंद्रा नुवोस्पोर्ट को इसी साल के शुरुआत में लॉन्च किया गया था। महिंद्रा स्कॉर्पियो कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में शुमार है। इस एसयूवी में 2.2--लीटर mHawk डीज़ल इंजन लगा है जो 120 बीएचपी का पावर देता है। इस इंजन को मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

0 Comments

वहीं, दूसरी तरफ महिंद्रा नुवोस्पोर्ट में 1.5-लीटर डीज़ल इंजन लगाया गया है जो 100 बीएचपी का पावर देता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी यूनिट से लैस किया गया है।

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.