भारत में नई बाइक और कारें

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट आज होगी भारत में लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

फोटो देखें
महिंद्रा नुवोस्पोर्ट

मशहूर यूटिलिटी व्हीकल निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी नई एसयूवी नुवोस्पोर्ट को भारत में लॉन्च करने जा रही है। दरअसल, ये गाड़ी महिंद्रा क्वांटो का फेसलिफ्ट वर्जन है। महिंद्रा नुवोस्पोर्ट की डिजाइन को स्टाइलिश बनाया गया है साथ ही इसमें कई नए फीचर्स भी शामिल किए गए हैं। ये कंपनी की तीसरी गाड़ी है जिसे इस साल लॉन्च किया जा रहा है।

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट: जानिए, इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी से जुड़ी 9 ज़रूरी बातें

महिंद्रा सब-4 मीटर एसयूवी बनाने वाली पहली कंपनी थी। महिंद्रा क्वांटो से कंपनी ने इस सेगमेंट में कदम रखा था। लेकिन, फोर्ड इकोस्पोर्ट के आने के बाद महिंद्रा क्वांटो बाज़ार में कुछ बेहतर नहीं कर पाई। इसके बाद कंपनी ने नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी महिंद्रा टीयूवी300 को बाज़ार में उतारा। अब एक बार फिर महिंद्रा नुवोस्पोर्ट के साथ कंपनी इस सेगमेंट में अपनी पकड़ और मज़बूत करने की कोशिशों में जुट गई है।

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट को कंपनी की डिजाइन टीम ने चेन्नई स्थित महिंद्रा रिसर्च वैली (MRV) में तैयार किया है। कंपनी ने ये दावा किया कि महिंद्रा नुवोस्पोर्ट में क्वालिटी, सेफ्टी और एमिशन पर खास ध्यान दिया गया है। इस एसयूवी को न्यू-जेनेरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो के प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। गाड़ी के फ्रंट फेसिया को बिल्कुल नए तरीके से डिजाइन किया गया है। गाड़ी का पिछला हिस्सा महिंद्रा क्वांटो की तरह ही नज़र आ रहा है।

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट का रियर प्रोफाइल


महिंद्रा नुवोस्पोर्ट एक 7-सीटर गाड़ी है। गाड़ी की केबिन को भी प्रीमियम और स्टाइलिश बनाया गया है। महिंद्रा नुवोस्पोर्ट में 1493 सीसी (1.5-लीटर) डीज़ल इंजन लगा होगा जो 100 बीएचपी का पावर और 240Nm का टॉर्क देगा। इसके अलावा, बेहतर माइलेज के लिए गाड़ी में PWR और ECO मोड भी दिया गया है।
0 Comments

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट का मुकाबला फोर्ड इकोस्पोर्ट और मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा से होगा। गाड़ी की कीमत 6.5 लाख रुपये से लेकर 8 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है। ये गाड़ी लॉन्च के बाद carandbike.com के ज़रिए ऑनलाइन बुक की जा सकेगी।

Be the first one to comment
Thanks for the comments.