भारत में नई बाइक और कारें

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट भारत में लॉन्च, कीमत 7.35 लाख रुपये से शुरू

फोटो देखें
महिंद्रा नुवोस्पोर्ट

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट को सोमवार को भारत में लॉन्च किया गया। महिंद्रा की इस नई एसयूवी की कीमत 7.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, ठाणे) से शुरू हो रही है। ये गाड़ी दरअसल महिंद्रा क्वांटो का फेसलिफ्ट वर्जन है लेकिन, इस गाड़ी को एक नया रूप दिया गया है। महिंद्रा नुवोस्पोर्ट को उसी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है जिस पर महिंद्रा स्कॉर्पियो को तैयार किया जाता है।

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट फ्रंट प्रोफाइल

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट को कंपनी की डिजाइन टीम ने चेन्नई स्थित महिंद्रा रिसर्च वैली (MRV) में तैयार किया है। हालांकि, पहली नज़र में ये कार महिंद्रा क्वांटो की तरह ही नज़र आ रही लेकिन डिजाइन के मामले में इसे एक अलग रूप दिया गया है। गाड़ी में मस्क्यूलर बंपर लगाया गया है जो काफी हद तक महिंद्रा ज़ाइलो से प्रेरित लग रहा है। इसके अलावा गाड़ी में फॉक्स स्किड प्लेट, एंग्युलर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल और ब्लैक ग्रिल लगाया गया है जो इस गाड़ी को अलग लुक दे रहे हैं।

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट साइड प्रोफाइल

गाड़ी की साइड प्रोफाइल में कुछ खास बदलाव नज़र नहीं आ रहा। लेकिन, इसमें नया ओआरवीएम (ORVMs), ब्लैक साइड क्लैडिंग और नया एलॉय व्हील लगाया गया है। इसके अलावा गाड़ी के पिछले हिस्से में स्पेयर व्हील और नया टेल लैंप नज़र आ रहा है।

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट का रियर प्रोफाइल

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट में 1.5-लीटर, 3-सिलिंडर एमहॉक (mHawk) डीज़ल इंजन लगाया गया है जो 100 बीएचपी का पावर और 240Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और ऑप्शनल 5-स्पीड एएमटी (AMT) यूनिट लगाया गया है। महिंद्रा केयूवी100 की तरह ही इस गाड़ी में भी दो ड्राइविंग मोड मौजूद हैं जिन्हें पावर (Power) और ईको (ECO) नाम दिया गया है। इको मोड पर गाड़ी का इंजन 71.6 बीएचपी का पावर और 180Nm का टॉर्क देगा। कंपनी का दावा है कि महिंद्रा नुवोस्पोर्ट 17.45 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट का इंजन

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट को टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, केनवुड म्यूजिक सिस्टम, नेविगेशन, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग कैमरा, ब्लूटूथ, यूएसबी और ऑक्स कनेक्टिविटी जैसे कई अत्याधुनिक फीचर्स से लैस किया गया है। इसके अलावा गाड़ी के बेस वेरिएंट में डुअल एयरबैग और एबीएस को ऑप्शनल तौर पर दिया गया है।

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट का डैशबोर्ड

इस गाड़ी को देखने के बाद ये साफतौर पर कहा जा सकता है कि महिंद्रा क्वांटो की तुलना में ये नुवोस्पोर्ट ज्यादा बेहतर नज़र आ रही है। महिंद्रा नुवोस्पोर्ट को फोर्ड इकोस्पोर्ट और मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा के अलावा खुद की कंपनी की महिंद्रा टीयूवी300 से भी कड़ी टक्कर मिलेगी।

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट की केबिन

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट की कीमत: (एक्स-शोरूम, ठाणे)

N4: 7.35 लाख रुपये

N4+: 7.65 लाख रुपये

N6:  8.36 लाख रुपये

N6+: 9.0 लाख रुपये

N8:  9.12 लाख रुपये

N8+ 9.76 लाख रुपये

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट (कलर ऑप्शन)

मॉल्टेड रेड

रस्ट ऑरेंज

डायमंड व्हाइट

रीगल ब्लू

मिस्ट सिल्वर

फेयरी ब्लैक

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट को carandbike.com के ज़रिए बुक करने के लिए क्लिक करें।

0 Comments

डिस्क्लोज़र: NDTV's Carandbike.com और महिंद्रा एंड महिंद्रा पार्टनर हैं.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.