भारत में नई बाइक और कारें

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट के वरिएंट और इंजन स्पेसिफिकेशन की जानकारी लीक हुई

फोटो देखें
महिंद्रा नुवोस्पोर्ट

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट 4 अप्रैल को लॉन्च होने वाली है। कंपनी ने हाल ही में इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की तस्वीरें जारी की थी। लेकिन, लॉन्च के ठीक पहले महिंद्रा नुवोस्पोर्ट के वेरिएंट और स्पेसिफिकेश की जानकारी लीक हो गई है।

लीक हुई जानकारी के मुताबिक महिंद्रा नुवोस्पोर्ट में 1.5-लीटर डीज़ल इंजन लगा होगा जिसका इस्तेमाल कंपनी महिंद्रा क्वांटो में भी करती थी। इसके अलावा ये गाड़ी 4 वेरिएंट- N4, N4+, N6 और N8 में उपलब्ध होगी।

क्लिक करें: जानिए, महिंद्रा नुवोस्पोर्ट से जुड़ी 9 ज़रूरी बातें

इंजन स्पेसिफिकेश के बारे में लीक हुई जानकारी के मुताबिक महिंद्रा नुवोस्पोर्ट में 1493 सीसी (1.5-लीटर) डीज़ल इंजन लगा होगा जो 100 बीएचपी का पावर और 240Nm का टॉर्क देगा। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एक 5-स्पीड एएमटी (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) से लैस किया जाएगा। इसके अलावा, बेहतर माइलेज के लिए गाड़ी में PWR और ECO मोड भी दिया गया है। ECO मोड में गाड़ी का इंजन 180Nm का टॉर्क देगा।

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट का रियर प्रोफाइल

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट को पूरी तरह से भारत में तैयार किया गया है। महिंद्रा नुवोस्पोर्ट न्यू-जेनेरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो के प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। गाड़ी के फ्रंट फेसिया को बिल्कुल नए तरीके से डिजाइन किया गया है। गाड़ीे का पिछला हिस्सा महिंद्रा क्वांटो की तरह ही नज़र आ रहा है। गाड़ी में एलईडी डीआरएल (DRL), मस्क्युलर बंपर और फॉक्स स्किड प्लेट जैसी कई चीजें नज़र आ रही हैं।

कार के इंटीरियर को महिंद्रा क्वांटो की तुलना में ज्यादा प्रीमियम और स्टाइलिश बनाया गया है। बताया जा रहा है कि महिंद्रा नुवोस्पोर्ट के टॉप-वरिएंट में रिवर्स पार्किंग कैमरा, सेंटर कंसोल सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्शन, क्रूज़ कंट्रोल और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स हो सकते हैं।

0 Comments

साभार: टीम बीएचपी

Be the first one to comment
Thanks for the comments.