भारत में नई बाइक और कारें

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट: जानिए, इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी से जुड़ी 9 ज़रूरी बातें

फोटो देखें
महिंद्रा नुवोस्पोर्ट

महिंद्रा ने अपनी सब-4 मीटर एसयूवी क्वांटो के फेसलिफ्ट की पहली झलक लोगों के सामने रख दी हैं। इसे महिंद्रा नुवोस्पोर्ट के नाम से जाना जाएगा। महिंद्रा नुवोस्पोर्ट 4 अप्रैल को लॉन्च होगी।

इस गाड़ी को नए अवतार में बाज़ार में उतारा जा रहा है। कंपनी का दावा है कि इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को स्पोर्टी स्टाइलिंग दी गई है और परफॉरमेंस के मामले में भी ये लोगों को पसंद आएगी। आइए जानते हैं महिंद्रा नुवोस्पोर्ट में इस बार कपंनी क्या नया लेकर आई है।

1. महिंद्रा नुवोस्पोर्ट कंपनी की दूसरी एसयूवी होगी जिसके नाम के अंत में 'O' नहीं है। पहली गाड़ी महिंद्रा थार थी।

2. इसे पूरी तरह से भारत में तैयार किया गया है। महिंद्रा नुवोस्पोर्ट न्यू-जेनेरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो के प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है।

3. डिजाइन की बात करें तो महिंद्रा नुवोस्पोर्ट के फ्रंट फेसिया को बिल्कुल नए तरीके से डिजाइन किया गया है। गाड़ी का पिछला हिस्सा महिंद्रा क्वांटो की तरह ही नज़र आ रहा है। गाड़ी में एलईडी डीआरएल (DRL), मस्क्युलर बंपर और फॉक्स स्किड प्लेट जैसी कई चीजें नज़र आ रही हैं।

4. गाड़ी में टेलगेट माउंटेड स्पेयर व्हील लगाया गया है।

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट

5. हालांकि, महिंद्रा ने अभी तक नुवोस्पोर्ट के इंटीरियर की तस्वीरें जारी नहीं की हैं लेकिन बताया जा रहा है कि गाड़ी की केबिन क्वांटो की तरह ही होगी। गाड़ी की केबिन को पहले की तुलना में प्रीमियम बनाया गया है। गाड़ी के टॉप-एंड वेरिएंट में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसे कई फीचर्स होंगे।

6. माना जा रहा है कि महिंद्रा नुवोस्पोर्ट के सारे वेरिएंट में डुअल एयरबैग ऑप्शनल तौर पर उपलब्ध होगा।

7. कंपनी ने अभी तक महिंद्रा नुवोस्पोर्ट के इंजन ऑप्शन के बारे में भी कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन, माना जा रहा है कि गाड़ी में 1.5-लीटर, 3-सिलिंडर mHawk80 डीज़ल इंजन लगा होगा। हालांकि, अभी तक ये साफ नहीं है कि ये गाड़ी पेट्रोल वेरिएंट में उपलब्ध होगी या नहीं।

8. महिंद्रा नुवोस्पोर्ट में लगे इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) से लैस किया जा सकता है।

0 Comments

9. बताया जा रहा है कि कंपनी महिंद्रा नुवोस्पोर्ट को केयूवी100 और टीयूवी300 के बीच रख सकती है। गाड़ी की कीमत 6 लाख रुपये से लेकर 8 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Be the first one to comment
Thanks for the comments.