भारत में नई बाइक और कारें

नए कलर में महिंद्रा ने उपब्ध कराई मोजो XT300, जानें कितनी दमदार है मोटरसाइकल

ओशन ब्ल्यू कलर के साथ महिंद्रा टू व्हीलर्स ने इस मोटरसाइकल को वोल्केनो रैड कलर स्कीम में भी उपलब्ध कराया है जो रैड और सिल्वर कलर का कॉम्बिनेशन है.

फोटो देखें
इस मोटरसाइकल को वोल्केनो रैड कलर स्कीम में भी उपलब्ध कराया है

महिंद्रा मोजो XT300 बाइक का ज़्यादा फीचर्स वाला वेरिएंट है और इस मोटरसाइकल को कंपनी ने नए ओशन ब्ल्यू कलर में भी उपलब्ध कराया है. यह मूल रूप से ब्ल्यू और सिल्वर का मिलाजुला कलर कॉम्बिनेशन है जो पहले से मोजो UT300 में उपलब्ध कराया गया है. ओशन ब्ल्यू कलर के साथ महिंद्रा टू व्हीलर्स ने इस मोटरसाइकल को वोल्केनो रैड कलर स्कीम में भी उपलब्ध कराया है जो रैड और सिल्वर कलर का कॉम्बिनेशन है. मोजो XT300 की नए कलर के साथ दिल्ली एक्सशोरूम कीमत पुराने मॉडल के समान 1.79 लाख रुपए है.

mahindra mojo ut300 leaked
महिंद्रा मोजो UT300 

महिंद्रा टू व्हीलर्स से इस बाइक के दोनों वेरिएंट्स में 295cc का सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड इंजन लगाया है. यह इंजन 26.8 bhp पावर और 30 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. महिंद्रा ने XT300 में यही इंजन फ्यूल इंजैक्शन तकनीक वाला लगाया है, वहीं कीमत कम रखने के लिए UT300 में महिंद्रा ने कार्बोरेटेड इंजन दिया है. कंपनी ने दोनों इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है और दोनों मोटरसाइकल की इंधन क्षमता 21 लीटर है.

0 Comments

मोजो को पहली बार कॉन्सेप्ट मॉडल के रूप में 2010 में पेश किया गया था और 2016 की शुरुआत में इसे लॉन्च किया गया था. इस बाइक का इंजन वाकई बेहतरीन है लेकिन इसके स्टाइल और लुक से ज़्यादा ग्राहक इसकी ओर आकर्षित नहीं हो पाए हैं. मोजो अबतक बिक्री के मामले में रफ्तार नहीं पकड़ पाई है जबकि कंपनी ने इसे काफी किफायती दाम पर लॉन्च किया है. मोजो का एंट्री-लेवल वेरिएंट UT300 है जिसमें कार्बोरेटड इंजन और टेलिस्कोपिक सस्पेंशन दिया गया है जो मोजो XT300 में दिए अपसाइड डाउन फोर्क्स और फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन की तुलना में कमजोर है. उम्मीद है कि इस नए कलर से महिंद्रा टू व्हीलर की बिक्री में इज़ाफा होगा.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.