भारत में नई बाइक और कारें

महिंद्रा ने शुरू की नई मोजो UT300 क्रैब की बुकिंग, ऑटो एक्सपो में लॉन्च होगी मोटरसाइकल

महिंद्रा मोजो UT300 क्रैब का बिना केमुफ्लैग स्टीकर्स वाला मॉडल हाल में स्पॉट हुआ है जो डीलरशिप पर दिखाई दिया है. बाइक पर महिंद्रा मोजो UT300 का बैज लगाया गया है और कंपनी ने इस बाइक में कई बड़े बदलाव किए हैं. कई डीलर्स से इस बाइक की बुकिंग भी शुरू कर दी और टोकन मनी 5,000 रुपए है. जानें अनुमानित कीमत?

फोटो देखें
कई डीलर्स से इस बाइक की बुकिंग भी शुरू कर दी और टोकन मनी 5,000 रुपए है

महिंद्रा टू-व्हीलर्स लंबे समय से मोजो के पैसा वसूल वर्ज़न पर काम कर रही थी और अब वो मॉडल सामने आने वाला है. महिंद्रा मोजो UT300 क्रैब का बिना केमुफ्लैग स्टीकर्स वाला मॉडल हाल ही में स्पॉट हुआ है जो डीलरशिप पर दिखाई दिया है. इस बाइक पर महिंद्रा मोजो UT300 का बैज लगाया गया है और कंपनी ने इस बाइक में कई बड़े बदलाव किए हैं. कई डीलर्स से इस बाइक की बुकिंग भी शुरू कर दी है और 5,000 रुपए टोकन मनी के साथ इसे को बुक किया जा सकता है. इस बाइक की अनुमानित एक्सशोरूम कीमत 1.3-1.4 लाख रुपए है और कंपनी इसे अगले महीने की शुरूआत में पेश करेगी. हमारा मानना है कि महिंद्रा इस बाइक को 2018 ऑटो एक्सपो में लॉन्च करने वाली है.

mahindra mojo ut300 leaked
कंपनी ने इस बाइक में कई बड़े बदलाव किए हैं

महिंद्रा टू-व्हीलर्स कह नई मोजो के UT300 क्रैब वेरिएंट को पहली बार 2016 के अंत में स्पॉट किया गया था, उसके बाद से ही कंपनी इसे और भी ज़्यादा उन्नत बनाने में लगी है. हल ही में उपलब्ध फोटोज़ के हिसाब से कंपनी ने इस बाइक में फ्यूल इंजैक्शन नहीं दिया है. 295cc की इस सिंगल-सिलेंडर इंजन वाली मोटरसाइकल में पिछले मॉडल वाला ही समान इंजन दिया गया है. यह इंजन 8000 rpm पर 27 bhp पावर और 5500 rpm पर 30 Nm टॉर्क जनरेट करता है. महिंद्रा ने पिछले मॉडल की तर्ज़ पर इसके इंजन को भी 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया है.

ये भी पढ़ें : हीरो ने भारत में दोबारा लॉन्च की सस्ती बाइक HF डॉन, एक्सशोरूम कीमत ₹ 37,400​

mahindra mojo ut300 leaked
बाइक पर महिंद्रा मोजो UT300 का बैज लगाया गया है

महिंद्रा मोजो UT300 क्रैब में नए टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और पिछले हिस्से में मॉनोशॉक सस्पेंशन यूनिट दी है. इसके अलावा फ्रंट कोल में एलईडी डीआरएल नहीं दिया गया है, वहीं गोल्ड की जगह अब ब्लैक फिनिश वाले ट्विन-बार्स दिए गए हैं. स्टैंडर्ड मोजो की एक्सशोरूम कीमत 1.7 लाख रुपए है और माना जा रहा है कि इस बाइक का नया मॉडल पुराने की तलना में 30,000-35,000 रुपए सस्ता होगा. फिलहाल कंपनी की तरफ से नई मोजो की लॉन्च डेट घोषित होना बाकी है. बता दें कि महिद्रा इस बाइक को एक्सक्लूसिव डीलरशिप पर ही बेच रही है और मोजो UT300 क्रैब भी इन्हीं आउटलेट में बेची जाएगी.

0 Comments

ये भी पढ़ें : होंडा ने लॉन्च की M80 जैसी दिखने वाली ये विंटेज लुक स्कूटर, 1958 मॉडल से प्रेरित होकर बनाई

Compare महिंद्रा मोजो with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.