भारत में नई बाइक और कारें

महिंद्रा ने भारत में लॉन्च की कम कीमत वाली जीतो मिनीवैन, मिलेगा 26 Kmpl तक माइलेज

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने सस्ती और फ्यूल एफिशिएंट मिनीवैन लॉन्च की. जहां जीतो मिनी-ट्रक ने बैंचमार्क बनाया है, वहीं सवारी गाड़ी के मामले में ये मिनीवैन बेहतरीन ऑप्शन होगी. इस मिनीवैन के डीजल वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 3.45 लाख रुपए है और इसका माइलेज भी शानदार है. जानें 1 लीटर डीजल में कितना चलेगी?

फोटो देखें

खास बातें

  • मिनीवैन को लंबी दूरी की सवारी लाने-ले जाने को टार्गेट करके बनाया है
  • जीतो मिनीवैन के डीजल वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 3.45 लाख रुपए है
  • एक लीटर डीजल में इस मिनीवैन को 26 किलोमीटर चलाया जा सकता है

भारत की पॉपुलर यूटिलिटी और कमर्शियल वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने आज अपनी बहुत सस्ती और फ्यूल एफिशिएंट मिनीवैन लॉन्च की. कंपनी ने जीतो मिनीवैन को लंबी दूरी की सवारी लाने-ले जाने को टार्गेट करके बनाया है. यह महिंद्र के ही जीतो मिनी-ट्रक पर बेस्ड है और छोटे-बड़े शहरों की इंटरसिटी पैसेंजर सर्विस में इस्तेमाल की जाएगी. कंपनी ने इस मिनीवैन को दो इंजन ऑप्शन्स और तीन फ्यूल चॉइस के साथ लॉन्च किया है जिसमें पेट्रोल, डीजल और सीएनजी शामिल हैं. बता दें कि डीजल वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 3.45 लाख रुपए है.
महिंद्रा

महिंद्रा कारें


 
mahindra jeeto minivan interior
 
जानें कितना दमदार है इसका BS IV इंजन
 
महिंद्रा ने इस मिनीवैन को हार्ड टॉप और सेमी हार्ड टॉप बॉडी फ्रेम में पेश किया है. 3 रंग में उपलब्ध यह वैन लाल, नीली और सफेद कलर के साथ बाजार में उतारी गई है. इसके टॉप वेरिएंट में 655 cc का एम-ड्यूरा डायरैक्ट इंजैक्शन इंजन लगा है जो BS IV एमिशन वाला है. यह इंजन 16 bhp पावर और 38 Nm टॉर्क जनरेट करता है. इसके साथ ही यह मिनीवैन बेहद फ्यूल एफिशिएंट है और 26 kmpl तक माइलेज देती है. महिंद्र इस मिनीवैन के पेट्रोल और सीएनजी मॉडल को कुछ समय बाद मार्केट में लाएगी.
 
कुछ दिनों बाद इंट्रोड्यूस होंगे पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट्स
 
महिंद्र इस मिनीवैन को फेस मैनर में लॉन्च करेगी, फिलहाल कंपनी ने इसके डीजल वेरिएंट को लॉन्च किया है. कंपनी इस यूटिलिटी वाहन पर दो साल या 40 हजार किलोमीटर की वॉरंटी दे रही है. इस प्रोडक्ट को लेकर महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटोमोटिव सैक्टर के प्रैसिडेंट राजन वधेरा ने कहा कि ’जीतो भारत में इनोवेशन, पारफॉरमेंस और सेफ्टी के मामले में बैंचमार्क सैट कर चुका है. ऐसे में जीतो मिनीवैन सवारी वाहन के रूप में बेहद पसंद की जाने की हमें उम्मीद है.’

कम्पेयर महिंद्रा स्कॉर्पियो मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Comments (0)