भारत में नई बाइक और कारें

महिंद्रा ने सिर्फ धनतेरस के दिन डिलिवर की 13,500 कारें, ऑटोमोबाइल सैक्टर को राहत

भारतीय बाज़ार में अब तेज़ी दिख रही है जिसकी इस त्यौहारों के सीज़न से उम्मीद भी लगाई जा रही थी और कंपनियों ने धनतेरस के दिन ही बहुत सारे वाहन बेचे हैं.

फोटो देखें
भारतीय बाज़ार में अब तेज़ी दिख रही है

भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार में अब तेज़ी दिखाई दे रही है जिसकी इस त्यौहारों के सीज़न से उम्मीद भी लगाई जा रही थी और कंपनियों ने धनतेरस के दिन ही बहुत सारे वाहन बेचे हैं. जहां कुछ कार निर्माता कंपनियों ने इस धनतेरस रिकॉर्डतोड़ बिक्री की है, वहीं महिंद्रा ने भी धनतेरस पर काफी बिक्री की है और आकड़ों के हिसाब से कंपनी ने 13,500 यूनिट वाहन बेचे हैं. कंपनी ने बताया कि पिछले साल हुई डिलिवरी के मुकाबले इस साल बिक्री में बढ़ोतरी देखी गई है. महिंद्रा भी अब ह्यूंदैई, मर्सडीज़-बैंज़, MG मोटर और बाकी कंपनियों में शामिल हो गई है जिन्होंने बिक्री के मामले में रिकॉर्ड कायम किए हैं.

रेगुलेटरी फाइलिंग में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा है कि -इस त्यौहारों के सीज़न में सिर्फ धनतेरस पर ही कंपनी ने देशभर में 13,500 के नज़दीक वाहन बेचे हैं.- इसके अलावा एक रिपोर्ट के अनुसार मारुति सुज़ुकी ने धनतेरस पर 45,000 कारें बेची हैं, वहीं ह्यूंदैई इंडिया ने धनतेरस के मौके पर 12,500 कारें बेची हैं. पिछले साल की तुलना में दोनों ही कंपनियों ने बढ़ोतरी दर्ज की है. मॉरिस गैराजेस ने भी इसी दिन 700 वाहन बेचने का रिकॉर्ड बनाया है, वहीं मर्सडीज़-बैंज़ ने देशभर में धनतेरस पर 600 वाहन बेचे हैं.

ये भी पढ़ें : महिंद्रा बोलेरो पावरप्लस स्पेशल एडिशन भारत में लॉन्च, त्यौहारों के सीज़न के लिए पेश

0 Comments

दो-पहिया वाहनों की बिक्री में भी बढ़ोतरी की उम्मीद की जा रही है जो दीपावली के समय वैसे भी बढ़ ही जाती है. ये आंकड़े बताते हैं कि भारत का ऑटोमोबाइल बाज़ार लंबी मंदी के बाद अब उबर रहा है और ग्राहकों की ऐसी प्रतिक्रिया से अब बाज़ार में बेहतरी के संकेत मिल रहे हैं. इस सीज़न में ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कई कंपनियां बहुत से डिस्काउंट और ऑफर्स उपलब्ध करा रही हैं, सिर्फ महिंद्रा की बात करें तो कंपनी KUV100 NXT पर 56,000 रुपए से लेकर अल्तुरस G4 पर 1 लाख रुपए तक डिस्काउंट मुहैया करा रही है. BS4 वाहनों की बिक्री को बढ़ाने के लिए डीलरशिप भी अपने स्तर पर ग्राहकों को कई सारे ऑफर्स दे रही है.

Compare महिंद्रा एक्सयूवी300 with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.