भारत में नई बाइक और कारें

महिंद्रा की बिल्कुल नई MPV का नाम होगा मराज़ो, जानें कितनी दमदार है कार

महिंद्रा एंड महिंद्रा जल्द ही बाज़ार में अपनी बिल्कुल नई MPV सैगमेंट की कार लॉन्च करने वाली है जिसके आधिकारिक नाम की घोषणा कंपनी ने कर दी है.

फोटो देखें
इस बड़े आकार की एसयूवी को U321 के नाम से जाना जा रहा था

महिंद्रा एंड महिंद्रा जल्द ही बाज़ार में अपनी बिल्कुल नई MPV सैगमेंट की कार लॉन्च करने वाली है जिसके आधिकारिक नाम की घोषणा कंपनी ने कर दी है. अबतक इस बड़े आकार की एसयूवी को U321 के नाम से जाना जा रहा था और अब कंपनी ने इसका आधिकारिक नाम मराज़ो रखा है. यह एक 7-सीटर कार है और स्पेनिशन भाषा की एक उप-भाषा बस्क्वी में मराज़ो का मतलब शार्क से है जो एक जानलेवा मछली है. महिंद्रा ने इस नई कार को शार्क से प्रेरणा लेकर डिज़ाइन किया है. यह कार बहुत बार टेस्टिंग के दौरान देखी जा चुकी है और हम आपको इसकी जानकरी पहले ही दे चुके हैं. कंपनी की नई MPV में कई प्रोडक्शन पार्ट दिखाई दिए हैं जिन्हें पहले भी सामने आई स्पाय फोटोज़ में दखा गया है. कार के लुक को देखकर कहा जा सकता है कि महिंद्रा MPV मराज़ो अपनी फाइनल टेस्टिंग के दौर में है.

kepqmdc
महिंद्रा ने इस नई कार को शार्क से प्रेरणा लेकर डिज़ाइन किया है

फोटोज़ देखकर समझ आता है कि महिंद्रा एंड महिंद्रा ने इस कार में क्रोम वर्क वाली ग्रिल के साथ प्रोजैक्टर लाइट वाले हैडलैंप्स, फॉगलैंप्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दी हैं. कार में बड़े टेलगेट के साथ एलईडी टेललैंप्स और ठत की तरफ लगे एलईडी ब्रेक लाइट दिया गया है. हमने पहले भी आपको इस कार के एक्सटीरियर के साथ कार के केबिन की जानकारी भी दी थी और वाकई महिंद्रा ने इस का को काफी बेहतर तरीके से किया है. कंपनी ने कार में अच्छी डिज़ाइन वाला 2-टोन डैशबोर्ड लगाया है, कार के सेंट्रल पैनल्स पिआनो ब्लैक कलर के हैं.

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी नई जनरेशन अर्टिगा की टेस्टिंग भारत में जारी, जानें कितनी अलग है SUV

0 Comments

महिंद्रा मराज़ो में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिया गया है जिसके उूपर सेंट्रल एसी वेन्ट्स लगाई हैं. यह MPV ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 3 स्पोक स्टीयरिंग व्हील, ट्विन-पॉट इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और बड़े आकार की एयर कंडीशन वेन्ट्स से लैस होगी. कार के केबिन में फैब्रिक अपहोल्सट्री के साथ आर्मरेस्ट और ऐसे ही बहुत सारे आरामदायक पार्ट लगाए हैं. पावर की बात करें तो महिंद्रा मराज़ो में बिल्कुल नया 1.6-लीटर डीजल और पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. यह इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस हो सकता है और इसके साथ ही कंपनी 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी विकल्प के तौर पर दे सकती है. भारत में इस कार का मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और टाटा हैक्सा जैसी जानदार SUV से होगा.

Compare महिंद्रा एक्सयूवी300 with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.