भारत में नई बाइक और कारें

कावासाकी की इस बाइक पर किसे बिठाना चाहते हैं धोनी?

वनडे इंटरनैशल और टी20 की भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी को बाइक्स का कितना शौक है, यह किसी से छुपा नहीं है। लेकिन, हम आपको बताने जा रहे है कि धोनी ने अपने बाइक कलेक्शन में हाल ही में लॉन्च हुई कावासाकी निंजा H2 को शामिल किया है।

इस बाइक की एक सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह फिलहाल भारत की सबसे तेज चलने वाली बाइक है। धोनी ने इंस्टाग्राम में पोस्ट की है जहां लिखा है- आखिरकार इंतजार पूरा हुआ लेकिन उसे इस बाइक पर उसकी फर्स्ट राइड देने के लिए अभी कुछ महीने और इतंजार करना होगा। 

मस्त बाइक्स का चुस्त कलेक्शन है धोनी के पास

भारत में पहली बार से ही बाइक फेस्टिवल ऑफ इंडिया से वह जुड़े रहे हैं। उनके पास मोटरसाइकल्स का अच्छा खासा कलेक्शन है जिसमें कॉन्फेडरेट हैलकैट X132, दुकाती 1098, कावासाकी निंजा ZX14R, हार्ली डेविडसन फैटबॉय और यामाहा YZF600 थंडरकैकट शामिल हैं। वैसे यहां बता दें कि धोनी के पास कावासाकी की निंजा ZX14R भी है जोकि दुनिया की सबसे तेज चलने वाली और पावरफुल बाइक है।

जब धोनी का कटा चालान..

वैसे बता दें कि हाल ही में धोनी का रांची में ट्रैफिक पुलिस ने चालान काटा था। बाइक पर नंबर प्लेट के चलते उन्हें 450 रूपये का जुर्माना भरना पड़ा। दरअसल, धोनी बिना सिक्यॉरिटी घेरे के अपनी बुलेट से निकले और तीन घंटे तक रांची की सड़कों पर घूमते रहे। इस दौरान धोनी जिस लाइट ग्रीन कलर की बुलेट पर सवार थे उसमें आगे की नंबर प्लेट नहीं थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धोनी पर मोटर व्हीकल एक्ट के सेक्शन122/179 के तहत 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया। धोनी के परिवार ने कहा कि उन्होंने जुर्माना चुका दिया। धोनी ने अनजाने में ट्रैफिक नियम तोड़ा था। एमवीआई एक्ट के मुताबिक, किसी भी वाहन में इसका रजिस्ट्रेशन नंबर सामने और पीछे सीधा दिखना चाहिए। धोनी की बाइक में सामने की तरफ नंबर प्लेट नहीं लगी थी।

कावासाकी निंजा H2 की कुछ खूबियां..

हाल ही में यह बाइक 29 लाख की दिल्ली एक्स शो रूम कीमत के साथ भारत में लॉन्च हुई है। कावासाकी निंजा H2, 300 PS कावासाकी H2R हाइपरबाइक का स्ट्रीट-लीगल वर्जन है। पिछले महीने ही इटली के मिलान शहर में आयोजित '2014 EICMA मोटरसाइकिल शो' में यह बाइक पहली बार दुनिया के सामने लाई गई थी। बाइक 4 सिलेंडर वाले 998cc के लिक्विड कूल्ड 4 स्ट्रोक इन लाइन 4 सिलिंडर लेस है। यह 11000 आरपीएम पर 197bhp की पावर प्रड्यूस करती है।

नीचे दी गई यह बाइक भी धोनी की है...

0 Comments

Be the first one to comment
Thanks for the comments.