भारत में नई बाइक और कारें

मेड इन इंडिया रेन्ज रोवर वेलार टेस्टिंग के वक्त कैमरे में कैद, कीमत में होगी भारी कमी

कंपनी जल्द रेन्ज रोवर वेलार की असेंबलिंग भारत में शुरू करने वाली है और कंपनी भारत में अपने पोर्टफोलियो को ही धीरे-धीरे असेंबल करना शुरू करने लगी है.

फोटो देखें
भारत में असेंबल किए जाने से कार की कीमत में कमी होगी

कार एंड बाइक ने पिछले साल आपको बताया था कि कंपनी जल्द ही रेन्ज रोवर की असेंबलिंग भारत में शुरू करने वाली है और कंपनी भारत में अपने पोर्टफोलियो को ही धीरे-धीरे असेंबल करना शुरू करने लगी है. मेड इन इंडिया रेन्ज रोवर वेलार बेंगलुरु की सड़कों पर टेस्टिंग के वक्त देखी गई है और जल्द ही ये SUV कंपनी की बाकी निर्यातित कारों के साथ बेची जाएगी. भारत में असेंबल किए जाने से कार की कीमत में कमी होगी जैसा कि पहले भी देखा जा चुका है जब लैंड रोवर रेन्ज रोवर ने एफ-पेस को भारत में असेंबल करना शुरू किया था. फिलहाल के लिए जगुआर लैंड रोवर ने इस आगामी SUV के बारे में और कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है.

mvfsodu

रेन्ज रोवर वेलार की देश में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 83.34 लाख रुपए है

जगुआर लैंड रोवर ने जब एफ-पेस का उत्पादन भारत में शुरू किया तब कार की कीमत में 20 लाख रुपए की कमी आई थी. पिछले 4 साल में जेएलआर ने अपने 6 मॉडल्स को भारत में असेंबल करना शुरू किया है जिसमें एफ-पेस, जगुआर एक्सजे, रेन्ज रोवर इवोक, लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट, जगुआर एक्सई और फ्लैगशिप सिडान एक्सजे शामिल है. कंपनी के बाकी मॉडल्स की तरह ही रेन्ज रोवर वेलार को भी जेएलआर के महाराष्ट्र प्लांट में बनाया जाएगा जो पुणे के नज़दीक स्थित है. हमारी पिछली रिपोर्ट के मुताबिक लैंड रोवर डिस्कवरी कंपनी की तरफ से भारत में लॉन्च किया जाने वाला अगला CKD मॉडल होगा.

ये भी पढ़ें : 2019 लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट SUV लैंडमार्क एडिशन लॉन्च, कीमत ₹ 53.77 लाख

रेन्ज रोवर वेलार को भारत में लंबी रेन्ज में बेचा जाता है जिसमें 25 वेरिएंट शामिल हैं जो पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध कराए गए हैं. रेन्ज रोवर वेलार की देश में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 83.34 लाख रुपए है जो SUV के टॉप मॉडल के लिए 1.45 करोड़ रुपए तक जाती है और संभापित रूप से भारत में असेंबल होने पर इसकी कीमत में 10-14 लाख रुपए की कमी होने वाली है. वेलार के डीजल मॉडल को दो तरह के इंजन दिए गए हैं जिसमें 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर वाला इंजन है जो 178 bhp पावर और 430 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, दूसरा 3.0-लीटर का V6 डीजल इंजन है जो 296 bhp पावर और 700 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है.

0 Comments

इमेज सोर्स : प्रवीण गोडर

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.