भारत में नई बाइक और कारें

फिलिपींस में लॉन्च होगी भारत में बनी हुई मारुति सुज़ुकी डिज़ायर, जानें कितनी बदलेगी कार

न्यू-जेन डिज़ायर को मनीला ऑटो शो 2018 में पेश किया गया था. फिलिपींस में कंपनी कार 2018 के अंत तक लॉन्च कर सकती है. टैप कर जानें कितनी बदलेगी कार?

फोटो देखें
फिलिपींस में कंपनी कार 2018 के अंत तक लॉन्च कर सकती है

तीसरी जनरेशन मारुति सुज़ुकी डिज़ायर ब्रिक्री के साथ लुक और फीचर्स के मामले में बेहतरीन कार साबित हुई है और भारतीय कार ग्राहकों ने इसे बेहद पसंद किया है. अब कंपनी ने इस कार को फिलिपींस में लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर ली है और वहां कार का डेब्यू भी किया है. नई जनरेशन डिज़ायर को हाल ही में साउथ ईस्ट एशियाई बाज़ार में डेब्यू किया गया है और इस कार को मनीला इंटारनेशनल ऑटो शो 2018 में पेश किया गया था. फिलिपींस में कंपनी इस कार को 2018 के अंत तक लॉन्च कर सकती है. बता दें कि फिलिपींस में पहले से ही मारुति सुज़ुकी अपनी दूसरी जनरेशन डिज़ायर बेच रही है और भारत की तर्ज़ पर ही लॉन्च होने के बाद यह कार पुराने मॉडल को रिप्लेस करने वाली है.

maruti suzuki dzire philippines
न्यू-जेन डिज़ायर को मनीला ऑटो शो 2018 में पेश किया गया था

मारुति सुज़ुकी डिज़ायर को फिलिपींस के मनीला ऑटो शो में जो मॉडल शोकेस किया है वो कार का कम दमदार और कम फीचर्स वाला मॉडल है, इस मॉडल में कई सारे फीचर्स नहीं दिए गए हैं जिनमें प्रोजैक्टर हैडलैंप्स और एलईडी डीआरएल के साथ डायमंड कट अलॉय व्हील्स और स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है. इसका मतलब ये कि वहां बिकने वाली डिज़ायर के 2018 मॉडल में क्रोम ग्रिल, स्टैंडर्ड डबल-स्पोक अलॉय व्हील्स के साथ एलईडी टेललाइट और क्रोम टेलगेट बार मिलने वाला है. इसके साथ ही कार में स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ टू-डिन ऑडियो सिस्टम लगाया है.

ये भी पढ़ें : टोयोटा-सुज़ुकी ने भारत में मिलकर सप्लाई का एग्रिमेंट किया साइन, जानें क्या है MoU में

भारतीय स्पेसिफिकेशन वाली 2018 मारुति सुज़ुकी डिज़ायर में 1.2-लीटर K-सीरीज़ पेट्रोल इंजन दिया है जो 82 bhp पावर और 113 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसके साथ ही 1.3-लीटर DDiS डीजल इंजन भी दिया गया है जो 74 bhp पावर और 190 Nm पीक टॉर्क वाला है. कंपनी ने दोनों इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया है. फिलिपींस में फिलहाल जो डिज़ायर बिक रही है उनमें 1.2-लीटर का K-सीरीज़ पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 86 bhp पावर और 114 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इंजन 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है.

0 Comments

इमेज सोर्स : सुज़ुकी फिलिपींस फेसबुक

Be the first one to comment
Thanks for the comments.