भारत में नई बाइक और कारें

लैक्सस ने भारत में शुरू की कंपनी की सबसे सस्ती SUV NX 300h की डिलिवरी

दिसंबर 2017 में लैक्सस ने भारत में अपनी बिल्कुल नई छोटे आकार की NX 300h हाईब्रिड लग्ज़री SUV लॉन्च की थी जिसकी शुरुआती कीमत 53.18 लाख रुपए रखी गई थी.

फोटो देखें
ग्राहकों को फुल-टैंक इंधन के साथ कार मुहैया कराई जा रही है

पिछले साल दिसंबर में लैक्सस ने भारत में अपनी बिल्कुल नई छोटे आकार की NX 300h हाईब्रिड लग्ज़री SUV लॉन्च की थी जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 53.18 लाख रुपए रखी गई थी, वहीं कार के NX 300h एफ-स्पोर्ट की एक्सशोरूम कीमत 55.58 लाख रुपए रखी गई थी. आज कंपनी ने इस कार की देश में डिलिवरी शुरू करने की घोषणा की है और ग्राहकों को फुल-टैंक इंधन के साथ कार मुहैया कराई जा रही है. भारत में कंपनी ने मार्च 2018 में अपना 1 साल भी पूरा कर लिया है. डिज़ाइन और स्टाइल के मामले में लैक्सस NX 300h हाईब्रिड SUV को काफी आकर्षक और मजबूत बनाया है. कंपनी ने कार में हाईब्रिड इंजन के साथ एलईडी हैडलैंप्स, हैडलैंप्स के नीचे एलईडी डीआरल दिए हैं.

lexus nx 300h variatns
भारत में कंपनी ने मार्च 2018 में अपना 1 साल भी पूरा कर लिया है

लेक्सस एनएक्स

64.88 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
लेक्सस एनएक्स

लैक्सस NX 300h हाईब्रिड SUV में छत की ओर लगे स्पॉइलर के साथ पिछले हिस्से में डिफ्यूज़र और एलईडी टेललैंप्स दिए हैं. इस मौके पर लैक्सस इंडिया के प्रेसिडेंट पी बी वेणुगोपाल ने कहा कि, “लैक्सस ने अपने ग्राहकों की पसंद को देखते हुए हमने अपनी कार को शानदार तरीके से बनाया है, जिसे ग्राहक हमारे किसी भी गेस्ट एक्सपीरियंस सेंटर में जाकर महसूस कर सकते हैं. हमें ऐसा लगता है कि भारत में एंट्री का कोई और इससे बेहतर रास्ता नहीं हो सकता था जिसमें ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए वाहन बनाया गया है.”

lexus nx 300h dashboard
डिज़ाइन और स्टाइल के मामले में लैक्सस NX 300h हाईब्रिड SUV काफी आकर्षक है

लैक्सस ने मार्च 2017 में अपने तीन प्रोडक्ट्स - RX 450h, EX 300h और LX 450d के साथ भारत में एंट्री की थी. यह भारत में कंपनी का सबसे छोटा कार मॉडल है और लैक्सस RX 450h और ES 300h सिडान के बाद तीसरा हाईब्रिड मॉडल भी होगा. ग्लोबल लेवल पर भी NX 300h कंपनी की सबसे छोटी SUV है. लैक्सस इंडिया NX 300h को दो वेरिएंट्स में बेच रही है जो लग्ज़री और एफ-स्पोर्ट हैं. एफ स्पोर्ट कार का टॉप मॉडल है. कंपनी ने इस SUV में 2.5-लीटर का चार-सिलेंडर इंजन लगाया है और इसके साथ एक इलैक्ट्रिक मोटर भी लगी है. कुल पावर 194 bhp है और कार अपने शानदार लुक के साथ तेज रफ्तार भी है.

lexus nx 300h luxury
मुकाबला : ऑडी Q3 और मर्सडीज़ GLA

0 Comments

इस कार की ट्रेपेज़ोडियल ग्रिल के साथ एलईडी हैडलैंप्स इसे बेहतरीन स्टाइल देते हैं. ग्रिल पर लगे लोगों से पता चलता है कि यह हाईब्रिड कार है. लैक्सस इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट अरुण नायर ने इसे सिर्फ कार नहीं लाइफस्टाइल बताया है. भारत में इस कार का मुकाबला ऑडी Q3 और मर्सडीज़ जीएलए जैसी कारों से होने वाला है. गौरतलब है कि इंपोर्ट ड्यूटी का काफी ज्यादा पैसा लगता है और यह कार पूरी तरह विदेश में बनाई गई है. ऐसे में लैक्सस की ये कार अपने प्रतिद्वंदियों से काफी महंगी होगी.

Compare लेक्सस एनएक्स with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.