भारत में नई बाइक और कारें

लैक्सस LX 570 भारत में ₹ 2.32 करोड़ कीमत पर लॉन्च, जानें कितनी दमदार है SUV

लैक्सस ने खामोशी से अपनी एक और कार भारत में लॉन्च कर दी है. लैक्सस ने देश में नई LX 570 लॉन्च की है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 2.32 करोड़ रुपए है.

फोटो देखें
वैश्विक स्तर पर लैक्सस की यह सबसे महंगी SUV है

लग्ज़री कारें बनाने वाली कंपनी लैक्सस ने भारत में खामोशी से अपनी एक और कार भारत में लॉन्च कर दी है. लैक्सस ने देश में नई LX 570 लॉन्च की है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 2.32 करोड़ रुपए है और इस SUV के लिए कंपनी ने बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है जो भारत की सभी लैक्सस डीलरशिप पर शुरू कर दी गई है. लैक्सस LX SUV पहले सिर्फ डीजल इंजन के साथ ही उपलब्ध थी, अब कंपनी ने नई लैक्सस LX 570 को 5.7-लीटर के वी8 पेट्रोल इंजन के साथ भी लॉन्च कर दिया है. वैश्विक स्तर पर लैक्सस की यह सबसे महंगी SUV है और इसकी अंडरपिनिंग टोयोटा लैंड क्रूज़र 200 से ली गई हैं. दोनों ही SUV को लैडर-ऑन-फ्रेम चेसिस पर बनाया गया है लेकिन लैक्सस की SUV अपने लुक और लग्ज़री के लिए ज़्यादा बेहतर है.

lexus lx 570
SUV में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है

नई लैक्सस LX 570 SUV में शार्प स्टाइल के साथ ही आकर्षक ग्रिल दी है जो इसे बेहतरीन लुक देती है. इसके साथ ही SUV में फुल-एलईडी हैडलैंप्स, फ्लेयर्ड व्हील आर्क्स, बल्बस प्रपोर्शन और एलईडी टेललैंप्स दिए हैं. केबिन की बात करें तो कंपनी ने इस 7-सीटर SUV में डुअल-टोन कलर स्कीम और बेहतरीन क्वालिटी की लैदर अपहोल्स्ट्री दी है. LX 570 में 19 स्पीकर्स वाला मार्क लेविसन ऑडियो सिस्टम दिया है, इसके साथ ही कार में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल के साथ आइडल केबिन तापमान के लिए 14 सेंसर्स, हैड्स-अप डिस्प्ले और वायरलैस चार्जिंग दिया गया है. इस SUV में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ कूल सीट्स और पीछे बैठे यात्रियों के लिए एंटरटेमेंट स्क्रीन जैसे और भी कई फीचर्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : पॉर्श सितंबर 2018 में भारत में लॉन्च करेगी नई जनरेशन कायेन, मिलेगा दमदार इंजन

lexus lx 570
पीछे बैठे यात्रियों के लिए एंटरटेमेंट स्क्रीन जैसे फीचर्स दिए गए हैं

0 Comments

लैक्सस इंडिया के चेयरमैन एन राजा ने लॉन्च पर कहा कि, “परफॉर्मेंस और परफेक्शन के मामले में 2018 LX सटीक कार है और इसपर लैक्सस इंजीनियरिंग और डिज़ाइन टीम ने बेहतरीन काम किया है जैसा आपने पहले कभी भारतीय सड़कों पर नहीं देखा होगा. भारत में अपने कार लाइन-अप में लैक्सस LX 570 शामिल कर ली है जो ग्राहकों को दमदार सवारी के साथ लग्ज़री का एहसास कराने वाली है. ये गड़ी ऐसे लोगों के लिए है जो किसी भी जगह पहुंचने के लिए तत्पर हैं और कोई रुकावट नहीं चाहते.” बता दें कि लैक्सस ने नई LX 570 में 5.7-लीटर का V8 इंजन लगाया है जो 362 bhp पावर और 530 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. यह कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार 7.7 सेकंड में पकड़ लेती है, वहीं कार का डीजल इंजन यह दूरी 8.6 सेकंड में पकड़ता है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.