भारत में नई बाइक और कारें

शोकेस से पहले ही लैंबॉर्गिनी ने टीज़ की अपकमिंग SUV की फोटो, जानें कितनी दमदार है ये लग्ज़री

लैंबॉर्गिनी जल्द ही दुनिया के सामने अपनी नई SUV पेश करने वाली है. कंपनी ने इस कार के लिए एक नई प्रोडक्शन यूनिट बनाई है जिसकी लागल लगभग 2,600 करोड़ रुपए है. शोकेस से पहले ही कंपनी ने इस कार के कुछ फोटोज टीज़ किए हैं. टैप कर जानें कौन सा इंजन बनाएगा इस कार को बेहद दमदार?

फोटो देखें
कंपनी ने इस कार के लिए एक नई प्रोडक्शन यूनिट बनाई है जिसकी लागल लगभग 2,600 करोड़ रुपए है

Highlights

  • लैंबॉर्गिनी अपनी नई SUV उरुस को 4 दिसंबर को पेश करेगी
  • नई SUV को फोक्सवैगन के MLB प्लैटफॉर्म पर बनाने वाली है
  • पहली बार इस कार को 2012 बीजिंग मोटर शो में दिखाया गया था

तेज़ रफ्तार लग्ज़री कार कंपनी लैंबॉर्गिनी ने अपनी नई और अपकमिंग SUV उरुस की कुछ फोटोज टीज़ की हैं. इससे ये भी साबित होता है कि इस कार का प्रोडक्शन किया जा रहा है. लैंबॉर्गिनी ने इस कार के कॉन्सेप्ट मॉडल को 2012 में हुए बीजिंग मोटर शो में पेश किया था. अब कंपनी यह कार 4 दिसंबर को दुनिया के सामने लाने वाली है. लैंबॉर्गिनी की बनाई ये SUV कंपनी की गेम चेंजर भी कही जा रही है. इस SUV के उत्पादन के लिए कंपनी ने अलग से एक प्रोडक्शन यूनिट बनाई है. इस नई फैसिलिटी को बनाने में लगभग 2,600 करोड़ रुपए कर खर्च आया है और टीज़ की गई फोटोज में इसकी झलक भी दिखाई दी है.

ये भी पढ़ें : सिर्फ और सिर्फ 10 सेकंड में कार पकड़ती है 300 kmph की रफ्तार, कीमत सुनकर होगी हैरानी

लैंबॉर्गिनी उरस

3.5 करोड़ * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
लैंबॉर्गिनी उरस

लैंबॉर्गिनी की इस कार के प्रोडक्शन वाले वर्ज़न को फोक्सवेगन ग्रुप के MLB मॉड्युलर प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. इस मॉडल को बेंटायगा, पोर्श कायेन और ऑडी क्यू7 में लगाया गया है. माना जा रहा है कि कंपनी इस नई SUV में 4.0-लीटर का दमदार टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन देने वाली है. यह इंजन 650 bhp पावर जनरेट करने वाला होगा और इस कार को ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ भी उपलब्ध कराया जाएगा. यह भी माना जा रहा है कि लैंबॉर्गिनी उरुस को हाईब्रड मॉडल में भी लॉन्च किया जाएगा, लेकिन यह 2020 के बाद का प्लान दिखाई दे रहा है.

ये भी पढ़ें : मर्सडीज़-बैंज़ ने भारत में लॉन्च की 2 नई लग्ज़री AMG कारें, शुरुआती कीमत ₹ 75.20 लाख

0 Comments

भारत की बात करें तो लैंबॉर्गिनी कब इसे लॉन्च करेगी इसकर जानकारी नहीं है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसे 2018 में बाजार में उतारेगी. अब बात भारत में लैंबॉग्रिनी के रिस्पॉन्स की, तो 2018 में देया में कार का लॉन्च किसी सरप्राइज़ जैसा नहीं होगा. 

Compare लैंबॉर्गिनी उरस with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.