भारत में नई बाइक और कारें

KTM 23 सितंबर को भारत में लॉन्च करेगी 790 ड्यूक, जानें कितनी दमदार है बाइक

ऑस्ट्रेलिया की बाइक मेकर कंपनी की KTM 790 ड्यूक का लंबे समय से भारत में इंतज़ार किया जा रहा है और ये बाइक 23 सितंबर को देश में लॉन्च की जाने वाली है.

फोटो देखें
KTM इंडिया ने बाइक लॉन्च किए जाने की पुष्टि की है

ऑस्ट्रेलिया की बाइक मेकर कंपनी की KTM 790 ड्यूक का लंबे समय से भारत में इंतज़ार किया जा रहा है और ये बाइक 23 सितंबर को देश में लॉन्च की जाने वाली है. KTM इंडिया ने इस बाइक के लॉन्च किए जाने की पुष्टि की है जिसके साथ कंपनी परफॉर्मेंस बाइक सैगमेंट में एंट्री करेगी. हमने आपको अगस्त में बताया था कि इस महीने ये बाइक लॉन्च की जाएगी और चुनिंदा डीलरशिप पर 30,000 टोकन अमाउंट के साथ इसकी बुकिंग भी शुरू की गई है. अनुमान है कि KTM 790 ड्यूक को भारत में 8 लाख रुपए एक्सशोरूम कीमत पर लॉन्च किया जाएगा.

0n0af7as790 ड्यूक के साथ कंपनी परफॉर्मेंस बाइक सैगमेंट में एंट्री करेगी

KTM 790 ड्यूक को ग्लोबल लेवल पर शार्प डिज़ाइन और बेहतरीन परफॉर्मेंस बाइक के साथ बेचा जाता है. बाइक में क्रोम वाली ट्रेलिस फ्रेम लगाई गई है जो वन-पीस एल्युमीनियम रियर सबफ्रेम के साथ आती है जिससे बाइक का वज़न कम होता है और आकार में छोटा बनाती है. KTM 790 ड्यूक में लगे हल्के पुर्ज़े से इसका भार 189 किग्रा हो गया है. ये मोटरसाइकल 799cc के पैरेलल-ट्विन इंजन के साथ आती है जो 103 bhp पावर और 86 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया है.

ये भी पढ़ें : बजाज अर्बनाइट की इलैक्ट्रिक स्कूटर टेस्टिंग के वक्त फिर हुई स्पॉट, जल्द होगी लॉन्च!

KTM इंडिया नई 790 ड्यूक को CKD यूनिट के तौर पर लॉन्च करेगी और पहले साल के लिए सिर्फ 100 यूनिट का ही उत्पादन किया जाएगा. बाइक में इंवर्टेड पिचफोर्क LED हैडलैंप और टेललाइट लगा है और ड्यूक 390 जैसा TFT स्क्रीन दिया गया है. बाइक के अगले हिस्से में जहां WP-सोर्स्ड USD फोर्क्स लगे हैं, वहीं पिछले हिस्से में मेनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं. ब्रेकिंग की बात करें तो अगले व्हील में जहां 300mm डुअल डिस्क के साथ जे.जुआं क्लिपर्स दिए गए हैं, वहीं पिछला व्हील 240mm सिंगल डिस्क ब्रेक से लैस है.

0 Comments

KTM 790 ड्यूक में 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ स्लिपर क्लच असिस्ट, 9-लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल, चार राइडिंग मोड्स के साथ लाइव-बाय-वायर, कॉर्नरिंग ABS और सुपरमोटो मोड, बाइ-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर और लॉन्च के साथ व्हीली कंट्रोल भी दिया गया है. इसके अलावा बाइक में 17-इंच अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं. KTM की इस नई दमदार बाइक का मुकाबला यामाहा MT-09, ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल RS, डुकाटी मॉन्स्टर 821, कावासाकी Z900 और सुज़ुकी GSX-R750 जैसी बाइक्स से होने वाला है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.