भारत में नई बाइक और कारें

KTM 390 एडवेंचर देश में टेस्टिंग के वक्त पहली बार स्पॉट, 2019 के मध्य में लॉन्च!

भारत में टेस्टिंग के वक्त देखी गई बाइक इसके ग्लोबल टस्ट मॉडल से लगभग मिलती-जुलती है और यह बाइक प्रोडक्शन मॉडल के नज़दीक की समझ आ रही है.

फोटो देखें
नई KTM 390 एडवेंचर फिलहाल बिक रही 390 ड्यूक पर आधारित है

भारत में KTM 390 एडवेंचर के प्रोटोटाइप मॉडल को टेस्टिंग के समय स्पॉट किया गया है जो जल्द ही बाज़ार में लॉन्च की जाएगी. यह पहला मौका है जब यह बाइक देश में स्पॉट की गई है, इसका सीधा मतलब है कि KTM इंडिया ने इस बाइक की टेस्टिंग पहले ही शुरू कर दी है. भारत में टेस्टिंग के वक्त देखी गई बाइक इसके ग्लोबल टस्ट मॉडल से लगभग मिलती-जुलती है और यह बाइक प्रोडक्शन मॉडल के नज़दीक की समझ आ रही है. हालांकि भारत में दिखी KTM 390 अलॉय-व्हील्स के साथ दिखी है, जबकी इसका वैश्विक मॉडल स्पोक वाले व्हील्स के साथ दिखा है. कंपनी ने भारत में इस बाइक को अलॉय-व्हील्स के साथ लॉन्च करने की ओर इशारा किया है और हमें उम्मीद है कि कंपनी इसे स्पोक्ड व्हील्स के साथ भी लॉन्च करे, भले ही वैकल्पिक तौर पर.

nckjkc3c
बाइक में दो हिस्सों में बंटे हैडलैंप के साथ एलईडी लाइट्स दिए गए हैं

नई KTM 390 एडवेंचर फिलहाल बिक रही 390 ड्यूक पर आधारित है और इसके कई पुर्ज़े इसी बाइक से लिए जाएंगे. इस बाइक में दो हिस्सों में बंटे हैडलैंप के साथ एलईडी लाइट्स दिए गए हैं, साथ ही नई बाइक में बड़े आकार का विंडस्क्रीन दिया गया है. इसके अलावा बाइक में दिए गए फीचर्स में कॉम्पैक्ट इंजन गार्ड, 390 ड्यूक के समान पिछली सीट, लंबी ग्रैब रेल्स और डुअल पर्पज़ टायर्स शामिल हैं. पिछले टेस्ट मॉडल के मुकाबले नई बाइक में अलग और बड़े आकार का एग्ज़्हॉस्ट लगाया गया है जो अस्थाई नज़र आता है, कंपनी नई बाइक में फिलहाल बिक रही 390 ड्यूक वाला एग्ज़्हॉस्ट लगा सकती है. बतौर एडवेंटर टूरर, कंपनी बाइक में बेहतर सस्पेंशन सेटअप लगा सकती है.

ये भी पढ़ें : KTM 125 ड्यूक ₹ 1.18 लाख कीमत पर भारत में लॉन्च, जानें कितनी खास है बाइक

qgn0ldk4
नई बाइक में अलग और बड़े आकार का एग्ज़्हॉस्ट लगाया गया है

0 Comments

KTM इंडिया नई KTM 390 एडवेंचर में समान 373cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन देगी जो ड्यूक 390 में लगाया गया है, लेकिन हमारा मानना है कि इस इंजन को अलग ट्यूनिंग दे सकती है जिससे सड़क के हिसाब से टॉर्क कम ज़्यादा हो सके. बहरहाल, बाइक का इंजन 44 bhp पावर जनरेट करने वाना होगा और कंपनी इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस करने वाली है. KTM 390 एडवेंचर को भारत में 2019 के मध्य तक लॉन्च किए जाने का अनुमान है और संभवतः इसकी एक्सशोरूम कीमत 3 लाख रुपए होगी. लॉन्च के बाद नई KTM बाइक का मुकाबला BMW G 310 GS और कावासाकी वर्सेस-X 300 से होगा.

Compare केटीएम 390 ड्यूक with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.