भारत में नई बाइक और कारें

KTM 125 ड्यूक ₹ 1.18 लाख कीमत पर भारत में लॉन्च, जानें कितनी खास है बाइक

देशभर की सभी 450 KTM डीलरशिप पर आज से ये बाइक उपलब्ध कराई जा रही है. कंपनी ने लगभग 1 महीने पहले इस बाइक के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी थी.

फोटो देखें
KTM 125 ड्यूक में 124.7cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया है

KTM ने भारत में अपनी नई KTM 125 ड्यूक लॉन्च कर दी है जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 1.18 लाख रुपए रखी गई है. KTM का कहा है कि देशभर की 450 KTM डीलरशिप पर आज से ये बाइक उपलब्ध कराई जा रही है. कंपनी ने लगभग 1 महीने पहले इस बाइक के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी थी. KTM 125 ड्यूक में 124.7cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 9250 rpm पर 14.3 bhp पावर और 8000 rpm पर 12 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस करने के साथ ही एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) सामान्य वेरिएंट में उपलब्ध कराया है.

s0gps4vc
कंपनी ने लगभग 1 महीने पहले इस बाइक के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी थी

नई KTM 125 ड्यूक के साथ सैगमेंट में पहली बार दिए जा रहे कुछ फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं जिनमें ट्रेलिस फ्रेम, एल्युमीनियम स्विंगआर्म और अगले हिस्से में 43mm के अपसाइड डाउन फोर्क्स शामिल हैं. बाइक के पिछले हिस्से में 10-स्टेप अडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है. KTM 125 ड्यूक के अगले व्हील में जहां 300mm का डिस्क ब्रेक दिया बया है, वहीं पिछले व्हील में 230mm का डिस्क दिया गया है. इस मौके पर बात करते हुए बजाज ऑटो लि. के प्रोबाइकिंग प्रेसिडेंट अमित नंदी ने बताया कि, “KTM हमेशा से बेहतर प्रदर्शन के साथ पैनी डिज़ाइन और रोमांचक राइड के लिए जानी जाती है. KTM 125 ड्यूक दुनियाभर में रेसिंग की शुरुआत करने वालों के लिए एक बेहतरीन विकल्प के रूप में सामने आएगी.”

ये भी पढ़ें : KTM 200 ड्यूक ABS भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 1.6 लाख

0 Comments

फिलहाल के लिए यह भारत में 125cc सैगमेंट की सबसे दमदार और चलने में बेहतरीन मोटरसाइकल है. गौरतलब है कि इस सैगमेंट की बाइक भारत में बेहतरीन माइलेज और सस्ते दाम पर उपलब्ध कराई जाती हैं और यह ग्राहकों की दिलचस्पी को देखते हुए ही अपडेट भी की जाती हैं. ऐसे में अगर आप 125cc की परफॉर्मेंस बाइक की तलाश कर रहे हैं तो यह आपके लिए सटीक विकल्प होगा. बहरहाल, KTM 125 ड्यूक के साथ सबसे बड़ी परेशानी उसकी एक्सशोरूम कीमत से हो सकती है तो 1.18 लाख रुपए है. बता दें कि यह KTM की सबसे सस्ती मोटरसाइकल है और सबसे कम पावर वाली बाइक भी है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.